Home /News /bihar /

drupdi murmu will meet nitish kumar and bihar leaders at patna bramk

President Election: 5 जुलाई को बिहार दौरे पर द्रौपदी मुर्मू, नीतीश कुमार समेत इन नेताओं से होगी मुलाकात

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू. (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू. (फाइल फोटो)

Draupdi Murmu In Patna: एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू बिहार दौरे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत एनडीए के अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगी. द्रौपदी मुर्मू को बिहार में भी एनडीए के सभी घटक दलों की ओर से पहले ही समर्थन जाहिर कर दिया गया है. राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एनडीए के दोनों बड़े दलों भाजपा और जदयू के एक ही विचार हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू 5 जुलाई को बिहार की राजधानी पटना आ रही हैं. पटना में द्रौपदी मुर्मू का गांधी मैदान के पास एक होटल में रुकने का कार्यक्रम तय किया गया है. बिहार दौरे के दौरान द्रौपदी मुर्मू मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत एनडीए के घटक दल के सभी नेताओं से मुलाकात कर अपने पक्ष में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान वोट देने की अपील करेंगी. बता दें कि द्रौपदी मुर्मू को एनडीए के सभी घटक दलों की ओर से पहले ही समर्थन जाहिर कर दिया गया है. बिहार में एनडीए के मुख्य घटक दल जदयू ने समर्थन की पहले ही घोषणा कर रखी है.

इसके अलावा हम नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी मुर्मू को अपना समर्थन दिया है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह स्वयं प्रस्तावक हैं. ललन सिंह के अलावा जदयू के सांसद सुनील कुमार पिंटू, चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, आलोक कुमार सुमन, दिलेश्वर कामत ने भी प्रस्तावक की भूमिका निभाई है. बिहार भाजपा में दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेनू देवी भी प्रस्तावक बनी हैं.

गौरतलब है कि एनडीए की ओर से झारखंड की राज्यपाल रह चुकीं द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति प्रत्याशी घोषित किया गया है, हालांकि विपक्ष ने पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को कैंडिडेट बनाया है. बिहार में एनडीए के घटक दल जदयू का भाजपा का कोई विरोध नहीं है. राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एनडीए के दोनों बड़े दलों भाजपा और जदयू के एक ही विचार हैं.

बिहार में एनडीए के सभी दलों को खुलकर समर्थन देने की बात कह रहे हैं. द्रौपदी मुर्मू के नामांकन दाखिल करने के दौरान जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मौके पर मौजूद थे. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा ललन सिंह के लिए की गई खातिरदारी चर्चा का विषय बन गया था. प्रधानमंत्री ने आगे की कुर्सी पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के ठीक बगल में ललन सिंह को बिठाया था.

Tags: Bihar News, Draupadi murmu, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर