Coranavirus का खौफ! 'नमाज़ में सिर्फ सेहतमंद लोग ही करें शिरकत'
Patna News in Hindi

Coranavirus का खौफ! 'नमाज़ में सिर्फ सेहतमंद लोग ही करें शिरकत'
हज कमिटी ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए एहतियात बरतने की अपील की है.

हज कमिटी के सीईओ राशिद हुसैन ने बताया कि इसके साथ ही मस्जिदों के इमामों से नमाज़ को कम वक्त में पढ़ाने की अपील की गई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection) के खतरे को देखते हुए अब मस्जिदों में मस्जिदों में खाली फर्श पर नमाज़ पढ़ने का फैसला किया गया है. इसके साथ ही रोज़ाना मस्जिद (Masjid) के फर्श को साफ करने की अपील की गई है. वहीं, मस्जिद में नमाज़ से पहले आने वाले लोगों को एक दूसरे से दूरी बना कर बैठने की अपील की गई है. कोरोना को लेकर सरकार की पूरी तरह से सहायता करने अपील की गई है. शुक्रवार को मस्जिदों में नमाज के बाद कई मस्जिदों के इमामों ने इस बात की इकट्ठे अपील की है.

'नमाज पढ़ते वक्त दूरी बनाए रखें'
वहीं, बिहार हज कमिटी ने पांच वक़्त की नमाज़ और जुमे की नमाज़ में सिर्फ सेहतमंद लोगो को शिरकत करने की अपील की है. साथ ही ये भी कहा है कि कालीन, कार्पेट और तौलिया कोरोना फैलने का अहम ज़रिया है इसलिए मस्जिदों से इस तरह की चीज़ों को हटा दिया जाए. हज कमिटी के सीईओ राशिद हुसैन ने बताया कि इसके साथ ही मस्जिदों के इमाम से जुमा की नमाज़ को कम वक्त में पढ़ाने की अपील की गई है.

हज भवन में नहीं होगी नमाज



पटना के हज भवन की मस्जिद से कार्पेट हटा दिया गया है और मस्जिद को किया  सेनेटाइज किया जा रहा है. इसके साथ ही ये भी फैसला किया गया है कि  अगले शुक्रवार से हज भवन की मस्जिद में नमाज़ जुमे की नमाज नहीं होगी.



मुस्लिम डॉक्टरों ने की अपील
वहीं, एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम डॉक्टर्स ने सभी लोगों से कोरोना से बचाव के लिए एहतियात बरतने की अपील की है. एसोसिएशन के डॉक्टर्स ने कोरोना की पहचान सूखी खांसी, तेज़ बुखार और सांस का फूलने को बताया है. साथ ही ये भी अपील की है कि इस तरह का केस ज़ाहिर हो तो फौरन डॉक्टर से सलाह ली जाए.

(इनपुट- महफूज आलम)

ये भी पढ़ें


22 मार्च के 'जनता कर्फ्यू' का विरोध करेगी RJD, विधायक ने बताया अघोषित आपातकाल




गया: कोराना वायरस के 5 संदिग्ध मरीज और मिले, ANMMCH के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

First published: March 20, 2020, 4:36 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading