Home /News /bihar /

Corona Virus: बिहार के जेलों में बंद कैदियों से नहीं मिल सकेंगे मुलाकाती, इतने दिन रहेगी रोक...

Corona Virus: बिहार के जेलों में बंद कैदियों से नहीं मिल सकेंगे मुलाकाती, इतने दिन रहेगी रोक...

बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य भर के जेलों में कैदियों से मुलाकात करने पर रोक लगा दी गई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य भर के जेलों में कैदियों से मुलाकात करने पर रोक लगा दी गई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bihar News: सोमवार को जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा ने अपने आदेश में कहा कि बिहार में कोरोना महामारी के तीसरे लहर का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है, पिछले एक सप्ताह में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है इसे देखते हुए सभी जेलों में मुलाकातियों की व्यवस्था पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है. यह रोक 31 जनवरी तक जारी रहेगी

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए जेल प्रशासन ने अहम फैसला लिया है. राज्य के जेल आईजी (Jail IG) मिथिलेश मिश्रा ने सभी जेलों में मुलाकातियों की व्यवस्था पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. यह रोक 31 जनवरी तक जारी रहेगी. सोमवार को जेल आईजी ने अपने आदेश में कहा कि बिहार में कोरोना महामारी (Covid 19 In Bihar) के तीसरे लहर (Third Wave) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है, पिछले एक सप्ताह में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. उन्होंने अपने दिए निर्देश में कहा कि जेलों में बंद कैदियों में तीसरे लहर को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करना बेहद जरूरी है.

जेल आईजी ने यह भी माना कि बाहर से आने वाले मुलाकातियों की तलाशी लिए जाने के दौरान जेल के अंदर तैनात सुरक्षाकर्मियों में कोरोना संक्रमण फैलने की पूरी आशंका है. उनके मुताबिक अपने दायित्व निर्वहन के दौरान सुरक्षाकर्मी जेल में बंद कैदियों के भी संपर्क में आते हैं जिससे उनके संक्रमित होने की संभावनी बनी रहती है. हालांकि जेल प्रशासन ने बंदियों को उनके परिजनों से फोन पर बात करने की इजाजत दी है, इसके लिए कारागार के अंदर छह पीसीओ लगाया गया है. इस पीसीओ से सप्ताह में पांच दिन कैदी अपने परिजनों से एक बार में पांच मिनट बात कर पाएंगे.

जेल आईजी ने इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए जेलों के अंदर मुलाकात पर रोक लगाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि इस आदेश की अवहेलना करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. जेल आईजी के संबंधित निर्देश प्रदेश के सभी सेन्ट्रल, जेल मंडल, जेल उपकारा और मुक्तकारा को दिया गया है.

Tags: Bihar corona infection, Bihar News in hindi, Corona Virus, COVID 19, Jail

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर