Home /News /bihar /

due to scorching heat and ongoing heat wave patna district magistrate orders schools to remain open till 1045 am nodmk8

भीषण गर्मी के चलते पटना के स्कूलों का समय फिर बदला, 10.45 बजे तक ही चलेगी कक्षाएं

पटना जिला प्रशासन ने भीषण गर्मी और लू को देखते हुए तीसरी बार स्कूलों के समय में बदलाव किया है (फाइल फोटो)

पटना जिला प्रशासन ने भीषण गर्मी और लू को देखते हुए तीसरी बार स्कूलों के समय में बदलाव किया है (फाइल फोटो)

Bihar News: पटना के जिलाधिकारी (डीएम) चंद्रशेखर सिंह ने भीषण गर्मी और हीट वेव के क़हर को देखते हुए एक बार फिर से स्कूलों के समय में परिवर्तन किया है. नए आदेश के मुताबिक अब पटना जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में सुबह 10.45 बजे तक ही कक्षाएं संचालित होंगी और शैक्षणिक कार्य होंगे

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में भीषण गर्मी और हीट वेव (Heat Wave In Bihar) का क़हर जारी है. मौसम विभाग (Met Department) के अनुसार अगले तीन दिन तक राज्य को लू से राहत नहीं मिलनेवाली है. इसको देखते हुए पटना के जिलाधिकारी (डीएम) चंद्रशेखर सिंह ने एक बार फिर से स्कूलों के समय (School Timing) में परिवर्तन किया है. नए आदेश के मुताबिक अब पटना (Patna) जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में सुबह 10.45 बजे तक ही कक्षाएं संचालित होंगी और शैक्षणिक कार्य होंगे. इसको लेकर जिलाधिकारी के द्वारा सभी एसडीओ, बीडीओ और थाना अध्यक्षों को निर्देश जारी किया गया है कि 10.45 बजे के बाद किसी भी सूरत में किसी भी स्कूल में कक्षा संचालित न हों. इसको लेकर कड़ाई से अपने-अपने क्षेत्रों में सभी अधिकारी नजर बनाए रहेंगे और इसकी मॉनिटरिंग करेंगे.

डीएम चंद्रशेखर सिंह ने आईपीसी की 1973 की धारा 144 के तहत जिले में अधिक तापमान और विशेष रूप से दोपहर के समय भीषण गर्मी के कारण छात्रों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की आशंका को देखते हुए यह आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक प्री-स्कूलों से लेकर सीनियर क्लास और आंगनबाड़ी केंद्रों को अब से सुबह 10.45 तक ही कक्षा संचालित करनी होगी.

वहीं, जिला प्रशासन ने चेतावनी दी है कि आदेश को नहीं मानने वाले स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. क्योंकि बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

बता दें कि पटना जिला प्रशासन ने कठोर मौसम को देखते हुए तीसरी बार स्कूलों के समय में परिवर्तन किया है. इससे पहले तक दोपहर पौने 12 बजे तक स्कूलों में कक्षा संचालित करने का आदेश था.

Tags: Bihar News in hindi, Heat Wave, Patna DM, PATNA NEWS, Schools open

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर