CM नीतीश के बाद अब डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी Corona निगेटिव

डिप्टी सीएम सुशील मोदी और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. (फोटोः Sushil Modi/ANI)
डिप्टी सीएम सुशील मोदी और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. (फोटोः Sushil Modi/ANI)

बिहार विधान परिषद के सभापति और उनके परिवार के Corona पॉजिटिव पाए जाने के बाद पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और अब डिप्टी सीएम व स्पीकर का सैंपल टेस्ट कराया गया था.

  • Share this:
पटना. बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar chaudhary) की कोरोना रिपोर्ट (COVID-19) निगेटिव आई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बाद प्रदेश के दो वरिष्ठ नेताओं की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने से स्वास्थ्य विभाग ने चैन की सांस ली है. डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने टि्वटर पर कोरोना जांच की रिपोर्ट निगेटिव पाए जाने की सूचना भी शेयर की है. इन दोनों नेताओं की जांच के लिए कल शाम ही सैंपल लिया गया था. इससे पहले कल शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की जांच रिपोर्ट कोरोना निगेटिव पाई गई थी.

बिहार में विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह और उनके परिवार की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गई थी. इस बीच सीएम नीतीश कुमार की कोरोना जांच होने से और हड़कंप मच गया. लेकिन शनिवार को जब सीएम नीतीश की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई, तब प्रशासन ने चैन की सांस ली. दरअसल, बिहार विधान परिषद के सभापति ने बीते दिनों सीएम नीतीश के साथ एक सार्वजनिक कार्यक्रम में मंच साझा किया था. इसके बाद उनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से, सीएम के भी संक्रमित होने की आशंका थी. लेकिन सैंपल जांच की रिपोर्ट निगेटिव पाए जाने से आशंका के बादल छंट गए. विधान परिषद सभापति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बाद सीएम नीतीश ने अपना टेस्ट कराया था. इसके बाद डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी सहित कई मंत्रियों और अधिकारियों के भी सैंपल लिए गए थे.


4 घंटे में आई रिपोर्ट



सीएम नीतीश कुमार की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट 4 घंटे में आ गई. इस दौरान दो बार रिपोर्ट को क्रॉस चैक किया गया और स्वास्‍थ्य विभाग ने खुद इस बात की पुष्टि की है. जिसके बाद अब उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

सुशील मोदी और स्पीकर भी थे मंच पर

इस पूरे मामले की शुरुआत तब हुई जब विधान परिषद के नवनिर्वाचित पार्षदों के शपथग्रहण समारोह आयोजित हुआ. इस समारोह में सभापति अवधेश नारायण सिंह के ठीक बगल में सीएम नीतीश कुमार बैठे हुए थे, जबकि दूसरी तरफ विधानसभा अध्यक्ष विजय नारायण चौधरी और डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी मंच पर मौजूद थे. शनिवार को सभापति एवं उनके परिवार के सदस्यों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई.

संक्रमण के 349 नए मामले

बता दें कि बिहार में कोविड-19 से चार और मरीजों की मौत होने से राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 88 हो गई. वहीं संक्रमण के 349 नये मामले सामने आने के बाद कुल मामले बढ़कर 11,456 हो गए. यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को दी. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पटना, भागलपुर, किशनगंज और समस्तीपुर में कोविड-19 से एक-एक मरीज की मौत हुई.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि 28 जिलों से शनिवार को कोविड-19 के 349 नये मामले सामने आये. इसमें कहा गया है कि सबसे अधिक 53 मामले सहरसा जिले से जबकि मुजफ्फरपुर से 44 मामले सामने आये. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि राज्य में अभी तक कोविड-19 के कुल 11,456 मामले सामने आये हैं जिसमें से 88 मरीजों की मौत हो गई है. 8,488 मरीज संक्रमण से ठीक हो गए हैं. जबकि राज्य में अभी 2,880 उपचाराधीन मामले हैं. उसने कहा कि राज्य में ठीक होने की दर 74.09 प्रतिशत है. राज्य में अभी तक कुल 2,51,097 नमूनों की जांच की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज