लाइव टीवी

भारी बारिश के कारण बिहार में रद्द की गईं कई ट्रेनें, इन गाड़ियों का रूट डायवर्ट

News18 Bihar
Updated: September 29, 2019, 9:00 AM IST
भारी बारिश के कारण बिहार में रद्द की गईं कई ट्रेनें, इन गाड़ियों का रूट डायवर्ट
लगातार हो रही बारिश से बिहार का पटना जंक्शन पूरी तरह से झील में बदल चुका है (फाइल फोटो)

लगातार हो रही बारिश के कारण पटना जंक्शन की स्थिति झील सरीखी हो गई है. जंक्शन के 10 में से मात्र दो-तीन प्लेटफार्मों से ही गाड़ियों का परिचालन संभव हो पा रहा है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 29, 2019, 9:00 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) में लगातार हो रही मुसलाधार बारिश (Heavy Rain Fall) ने आमजीवन के साथ-साथ रफ्तार पर भी ब्रेक लगा दी है. सूबे के 15 जिलों को जहां हाई अलर्ट (High Alert) पर रखा गया है तो वहीं रेल परिचालन (Train Operation) भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. बिहार के कई इलाकों में लगातार हो रही बारिश से कई ट्रेनों को जहां रद्द (Canceled Trains) कर दिया गया है वहीं कई ट्रेनों का परिचालन परिवर्तित मार्ग से किया जा रहा है.

रेलवे ट्रैक भी डूबा

भारी बारिश से कई जगहों पर रेल ट्रैक पर भी पानी चढ़ने की खबर हैं. अकेले केवल पटना में स्थिति लगातार बुरी होती जा रही है. पटना जंक्शन का नजारा पूरी तरह से झील सरीखा दिख रहा है. यहां की पटरियों पर पानी चढ़ चुका है जिसके कारण ट्रेनों के परिचालन में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पटना जंक्शन का रेलवे ट्रैक जहां बारिश की पानी मे डूबा है वहीं भारी बारिश से सिग्नल सिस्टम पर भी असर पड़ रहा है.

13 ट्रेनें रद्द

पटना जंक्शन के दस में से मात्र दो-तीन प्लेटफॉर्मों से ही ट्रेनों का परिचालन हो रहा है. कई ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया गया है. बारिश के कारण जहां 13 ट्रेनों को रद्द किया गया है वहीं कुछ का मार्ग परिवर्तित कर उन्हें चलाने की कोशिश की जा रही है. भारी बारिश की वजह से कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन कर किया परिचालन किया जा रहा है.

पटना जंक्शन
भारी बारिश के कारण पटना में रेल ट्रैक पर जमा पानी


डायवर्ट की गई ट्रेनें
Loading...

28 SEP को हावड़ा से खुलने वाली गाड़ी सं.13005 (हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस) आसनसोल-प्रधानखंटा-गया-दीनदयाल उपाध्याय के रस्ते चलेगी |

28 SEP को हावड़ा से खुलने वाली गाड़ी सं.13005 (हावड़ा-इलाहाबाद सिटी एक्सप्रेस) आसनसोल-प्रधानखंटा-गया-दीनदयाल उपाध्याय के रस्ते चलेगी |

28 SEP को मालदा टाउन से खुलने वाली गाड़ी सं.13413 (मालदा टाउन-दिल्ली एक्सप्रेस) किउल-गया-दीनदयाल उपाध्याय के रस्ते चलेगी ।

28 SEP को हावड़ा से खुलने वाली गाड़ी सं.12331 (हावड़ा –जम्मूतवी एक्सप्रेस) आसनसोल-प्रधानखंटा-गया-दीनदयाल उपाध्याय के रस्ते चलेगी |

29 SEP को भागलपुर से खुलने वाली गाड़ी सं.12335 (भागलपुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस) किउल-गया-दीनदयाल उपाध्याय के रस्ते चलेगी ।

29 SEP को भागलपुर से खुलने वाली गाड़ी सं.12362 (भागलपुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस) किउल-गया-दीनदयाल उपाध्याय के रस्ते चलेगी ।

28 SEP को अलीपुरद्वार से खुलने वाली गाड़ी सं.15483 (अलीपुरद्वार-दिल्ली एक्सप्रेस) सोनपुर-पाटलिपुत्र-दीनदयाल उपाध्याय के रस्ते चलेगी।

28 SEP को गुवाहाटी से खुलने वाली गाड़ी सं.15632 (गुवाहाटी-बारमेर एक्सप्रेस) सोनपुर-पाटलिपुत्र-दीनदयाल उपाध्याय के रास्ते चलेगी।

28 SEP को दिल्ली से खुलने वाली गाड़ी सं.15484 (दिल्ली-- अलीपुरद्वार एक्सप्रेस) दानापुर-पाटलिपुत्र-सोनपुर के रास्ते चलेगी।

28 SEP को अमृतसर से खुलने वाली गाड़ी सं.13050 (अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस) दीनदयाल उपाध्याय-गया-प्रधानखंटा के रस्ते चलेगी।

28 SEP को आनंद बिहार से खुलने वाली गाड़ी सं.12436 (आनंद बिहार-जयनगर एक्सप्रेस) पाटलिपुत्र-सोनपुर के रास्ते चलेगी ।

28 SEP को आनंद बिहार से खुलने वाली गाड़ी सं.12368 (आनंद बिहार-जयनगर एक्सप्रेस) दीनदयाल उपाध्याय-गया-किउल के रास्ते चलेगी।

28 SEP को नई दिल्ली से खुलने वाली गाड़ी सं.12304 (नई दिल्ली-हावड़ा एक्सप्रेस) दीनदयाल उपाध्याय-गया-प्रधानखंटा के रास्ते चलेगी।

28 SEP को अजमेर से खुलने वाली गाड़ी सं.13424 (अजमेर-भागलपुर एक्सप्रेस) दीनदयाल उपाध्याय-गया-किउल के रास्ते चलेगी।

28 SEP को लोकमान्य तिलक से खुलने वाली गाड़ी सं.15635 (लोकमान्य तिलक-गुवाहाटी एक्सप्रेस) पाटलिपुत्र-सोनपुर के रास्ते चलेगी।

28 SEP को सूरत से खुलने वाली गाड़ी सं.22947 (सूरत-भागलपुर एक्सप्रेस) दीनदयाल उपाध्याय-गया-किउल के रास्ते चलेगी।

28 SEP को आनंद बिहार से खुलने वाली गाड़ी सं.13430 (आनंद बिहार-मालदा टाउन एक्सप्रेस) दीनदयाल उपाध्याय-गया-किउल के रास्ते चलेगी ।

28 SEP को दिल्ली से खुलने वाली गाड़ी सं.14056 (दिल्ली-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस) दीनदयाल उपाध्याय-गया-किउल के रास्ते चलेगी

इनपुट- नीलकमल

ये भी पढ़ें - आफत की बारिश: CM नीतीश ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग,लोगों को घरों में रहने की सलाह

ये भी पढ़ें- NMCH के ICU समेत कई वार्ड में घुसा बारिश का पानी, मरीजों को किया गया शिफ्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 9:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...