Home /News /bihar /

economic offence unit of bihar police did raid on residence and office of bdo ajay kumar prince bramk

भ्रष्ट BDO के चार ठिकानों पर EOU की रेड, आय से 229 प्रतिशत अधिक अर्जित कर रखी है संपत्ति

पूर्णिया के डगरुआ बीडीओ कार्यालय में ईओयू की टीम रेड करती हुई

पूर्णिया के डगरुआ बीडीओ कार्यालय में ईओयू की टीम रेड करती हुई

EOU Raid In Bihar: बिहार के पूर्णिया जिले के डगरुआ स्थित ब्लॉक के बीडीओ अजय कुमार प्रिंस ने सरकारी नौकरी करते हुए बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार किया है. 17 मई को पटना स्थित EOU थाना में उनके खिलाफ भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति का FIR नंबर 21/2022 दर्ज किया गया था और गुरुवार को रेड की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. आर्थिक अपराध इकाई EOU ने गुरुवार की सुबह तड़के एक भ्रष्ट BDO की खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. EOU की चार अलग-अलग टीमें कार्रवाई में जुटी हुई है. EOU के ADG नैय्यर हसनैन खां से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्णिया जिले के डगरूआ प्रखंड के बीडीओ अजय कुमार प्रिंस के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप था जिसकी गुप्त सूचना EOU को प्राप्त हुई थी. सूचना के आधार पर बीडीओ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. गुरुवार को बीडीओ के चार ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की जा रही है.

इन चार ठिकानों पर की जा रही है छापेमारी की कारवाई 

जिन ठिकानों को खंगाला जा रहा है उसमें पहली जगह पटना में दानापुर के डिफेंस कॉलोनी में स्थित अजय कुमार का घर है. इन्होंने अपने दूसरा घर पश्चिम बंगाल के दालकोला में बना रखा है. EOU की एक टीम यहां भी है. इनका तीसरा ठिकाना वैशाली जिले में देसरी थाना के तहत वाजिदपुर कस्तूरी गांव स्थित पैतृक घर है जबकि चौथा ठिकाना पूर्णिया में डगरुआ स्थित ब्लॉक ऑफिस है. इन सभी ठिकानों पर EOU अपना सर्च ऑपरेशन चला रही है.

बीडीओ रहते जमकर कर रहे थे भ्रष्टाचार

ADG नैय्यर हसनैन खां के मुताबिक BDO अजय कुमार प्रिंस के खिलाफ लगातार शिकायत मिल रही थी. शिकायत यह थी कि अजय अपने पद का जमकर दुरुपयोग कर रहे हैं और तो और सरकारी नौकरी करते हुए बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं. मिल रही सूचनाओं का ADG नैय्यर हसनैन खां ने अपनी टीम से सत्यापन करवाया और जांच के दौरान अजय पर लगे आरोप सही पाये गए जिसके बाद 17 मई को पटना स्थित EOU थाना में भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति का FIR नंबर 21/2022 दर्ज किया गया. फिर कोर्ट से सर्च वारंट लिया गया और आज कार्रवाई शुरू भी कर दी गई.

पूर्णिया में दबिश

ईओयू के डीएसपी जाकिर हुसैन के नेतृत्व में एक टीम पूर्णिया पहुंची. बीडीओ अजय कुमार प्रिंस अब तक कार्यालय नहीं पहुंचे थे. ईओयू की टीम के द्वारा कई बार उन्हें बुलाया भी गया लेकिन वह अब तक कार्यालय नहीं पहुंचे हैं. पूर्णिया के अलावा दानापुर, वैशाली और दालकोला में भी ईओयू की छापामारी चल रही है. ईओयू के अधिकारियों ने कहा कि अभी कुछ भी बताना मुमकिन नहीं है. जांच के बाद ही सारी बातों का खुलासा होगा. इसके बाद ईओयू के एडीजी नैयर हसनैन खां द्वारा मीडिया को जानकारी दी जाएगी.

Tags: Bihar News, Purnia news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर