Home /News /bihar /

economic offence unit of bihar police start investigation of bpsc 67 pt paper leak bramk

BPSC Paper Leak: बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने शुरू की जांच, इस IPS को मिला अहम टास्क

रविवार को बिहार में BPSC की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा हुई थी जिसका पर्चा लीक हुआ था

रविवार को बिहार में BPSC की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा हुई थी जिसका पर्चा लीक हुआ था

BPSC Exam Paper Leak: बीपीएससी की परीक्षा रविवार को बिहार के लगभग सभी जिलों में हुई थी. इस दौरान परीक्षा का पर्चा लीक हो गया था. इस कांड की जांच बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई की 12 सदस्य टीम ने शुरू की है. जांच के बाद मिले प्रारंभिक साक्ष्यों के आधार पर आर्थिक अपराध इकाई इस मामले में केस दर्ज कर सकती है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. 67 वीं बीपीएससी परीक्षा के पीटी पेपर लीक कांड की जांच आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने शुरू कर दी है. बीपीएससी के अध्यक्ष द्वारा बिहार के डीजीपी से इस पूरे मामले की जांच साइबर सेल से करवाने के अनुरोध पर बिहार पुलिस मुख्यालय इस मामले को लेकर एक्टिव हो गया है. रविवार की देर शाम बिहार के डीजीपी एसके सिंघल ने आनन-फानन में आर्थिक अपराध इकाई की एक बैठक बुलाई और इस पूरे मामले में जांच और कार्रवाई की बात कही. इस बैठक में आर्थिक अपराध इकाई के अपर पुलिस महानिदेशक नैयर हसनैन खां भी मौजूद थे.

इस बैठक के बाद नैयर हसनैन खां ने आर्थिक अपराध इकाई की 12 सदस्य टीम का गठन किया जो बीपीएससी पेपर लीक कांड की जांच करेगी. सुशील कुमार जो आर्थिक अपराध इकाई के एसपी हैं उन्हें इस जांच कमेटी का नेतृत्व सौंपा गया है. आर्थिक अपराध इकाई की जांच टीम बीपीएससी भी पहुंची और बीपीएससी से जुड़े लोगों से इस पूरे मामले का फीडबैक लिया. इस मामले में अभी आर्थिक अपराध इकाई में किसी के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया है.

जांच के बाद मिले प्रारंभिक साक्ष्यों के आधार पर आर्थिक अपराध इकाई इस मामले में केस दर्ज कर सकती है. दरअसल रविवार को जब यह मामला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संज्ञान में आया तब उन्होंने इस पूरे मामले पर गहरी नाराजगी जताई और कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके बाद बीपीएससी से लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय तक इस मामले को लेकर एक्टिव होता दिख रहा है. ऐसे में देखना होगा इस पूरे मामले की जांच आगे बढ़ती है तो किस तरह के खुलासे सामने आते हैं.

आर्थिक अपराध इकाई की टीम के लिए यह जांच एक बड़ी चुनौती है, ऐसा कुछ बिहार के डीजीपी एसके सिंघल ने माना है. जांच के कई बिंदु होंगे. सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या बिहार लोक सेवा आयोग से पेपर लीक कांड का तार जुड़ा है या फिर किसी सेंटर से इस तरह की गड़बड़ी सामने आई है.

Tags: Bihar News, BPSC, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर