होम /न्यूज /बिहार /नौकरी के कुछ ही सालों में करोड़पति बन गए BDO साहब, रेड में मिली अकूत संपत्ति

नौकरी के कुछ ही सालों में करोड़पति बन गए BDO साहब, रेड में मिली अकूत संपत्ति

पटना में बीडीओ के आवास पर छापेमारी करती टीम

पटना में बीडीओ के आवास पर छापेमारी करती टीम

EOU Raid In Patna: बिहार के सीतामढ़ी जिले में तैनात बीडीओ के यहां आय से 96% अधिक संपत्ति मिली है. मंगलवार को ये रेड पटन ...अधिक पढ़ें

पटना/सीतामढ़ी. भ्रष्टाचार के खिलाफ बिहार की विभिन्न एजेंसियों की कार्रवाई लगातार जारी है. एक बार फिर से आर्थिक अपराध इकाई यानी इओयू की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सीतामढ़ी जिले के बाजपट्टी के प्रखंड विकास पदाधिकारी संजीव कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की. आर्थिक अपराध इकाई की टीम डीएसपी के नेतृत्व में संजीत कुमार के पटना के धनरूआ में मनोरी ग्राम स्थित पैतृक आवास के अलावा पटना में ही गोपालपुर थाना क्षेत्र के अब्दुल्लाह चक में बने भव्य और आलीशान निजी मकान समेत सीतामढ़ी में बाजपट्टी स्थित प्रखंड कार्यालय पर एक साथ छापेमारी कर रही है.

प्रखंड विकास पदाधिकारी के धनरूआ स्थित आवास पर डीएसपी रजनीश कुमार छापेमारी का नेतृत्व किया, जबकि गोपालपुर में डीएसपी रंजन कुमार छापेमारी दस्ता के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी की संपत्ति खंगाली. सीतामढ़ी स्थित ठिकाने पर छापेमारी का नेतृत्व डीएसपी जाकिर अहमद ने की. आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैयर हसनैन खान ने बताया कि संजीत कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम 2018 की धारा 13{ 2} और 13{1} के तहत केस आर्थिक अपराध इकाई के थाने में ही दर्ज कराया गया है.न्यायालय से अनुमति मिलने के बाद उनके खिलाफ छापेमारी अभियान चला. संजीत कुमार पर आय से अधिक 96% संपत्ति अर्जित करने का आरोप है.

आर्थिक अपराध इकाई से मिली जानकारी के अनुसार संजीत कुमार द्वारा एक करोड़ 26 लाख 75 हज़ार 368 रुपये की चल अचल संपत्ति अर्जित की गई है. आर्थिक अपराध इकाई, स्पेशल विजिलेंस यूनिट और विजिलेंस की टीम लगातार बिहार के भ्रष्ट और घूसखोर अफसरों के खिलाफ छापेमारी अभियान चला रही है. महज तीन दिन पहले ही आर्थिक अपराध इकाई और स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने नवादा में वन विभाग के अधिकारी और रेंजर के पद पर तैनात अखिलेश्वर प्रसाद के ठिकानों पर छापेमारी कर अकूत संपत्ति का पता लगाया था.

Tags: Bihar News, Raid

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें