Home /News /bihar /

education minister chandrashekhar said i will change education model in bihar teachers will be appointed soon bruk

शिक्षा मंत्री ने बिहार के एजुकेशन सिस्टम पर उठाया सवाल, कहा- बदलूंगा मॉडल, जल्द होगी शिक्षकों की बहाली

बिहार के शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर ने कहा कि हम बिहार के शिक्षा मॉडल को बदल देंगे.

बिहार के शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर ने कहा कि हम बिहार के शिक्षा मॉडल को बदल देंगे.

Bihar Teacher Jobs: शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों की बहाली पर कहा कि बिहार में जल्द ही शिक्षक बहाली होगी, क्योंकि सीएम ने दस लाख नौकरी को जल्द पूरा करने का भरोसा दिया है. नियोजित शिक्षकों के ट्रांसफर के सवाल पर कहा कि इसकी भी समीक्षा करेंगे और आगे देखेंगे.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमारी टीम दिल्ली सरकार के केजरीवाल मॉडल को भी देखेगी.
शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों के समान काम समान वेतन पर भी गोल गोल जवाब दिया.
शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों की बहाली पर कहा कि बिहार में जल्द ही शिक्षक बहाली होगी.

पटना. बिहार के नए शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने पहले ही दिन की बैठक में बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाया है. प्रोफेसर चंद्रशेखर ने कहा है कि बिहार में जो शिक्षा का मॉडल चल रहा वो चिंताजनक है. हमें शिक्षा को आगे बढ़ाना है, चाहे जहां से मॉडल लाना पड़े. हम बिहार के शिक्षा मॉडल को बदल देंगे.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमारी टीम दिल्ली सरकार के केजरीवाल मॉडल को भी  देखेगी, आखिर क्या खासियत है उसे जरूर देखूंगा. वहीं इस दौरान शिक्षा मंत्री ने कई सवालों से झाड़ा पल्ला. सरकारी स्कूलों में विधायक, सांसद के बच्चों के पढ़ने के सवाल पर पल्ला झाड़ते हुये उन्होंने कहा कि अभी बोल दूंगा तो छू मंतर हो जायेगा.

जल्द होगी शिक्षकों की बहाली 

वहीं शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों के समान काम समान वेतन पर भी गोल गोल जवाब दिया. उन्होंने कहा कि हमारे पास आउटपुट आयेगा तो जिम्मेवारी पूर्वक काम करेंगे. शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों से कहा कि एक महीने वर्ग संचालित करें और अच्छी पढ़ाई कराए. हम वैसी स्थिति में हर स्तर पर शिक्षा नीति के तहत मदद करेंगे. वहीं उन्होंने विश्विद्यालयों में सेशन लेट के सवाल पर कहा कि इस पर काम चल रहा है और विभाग के अधिकारी की पहल पर परीक्षाएं आयोजित की जा रही है. शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों की बहाली पर कहा कि बिहार में जल्द ही शिक्षक बहाली होगी, क्योंकि सीएम ने दस लाख नौकरी को जल्द पूरा करने का भरोसा दिया है. नियोजित शिक्षकों के ट्रांसफर के सवाल पर कहा कि इसकी भी समीक्षा करेंगे और आगे देखेंगे.

सबसे अधिक शिक्षा विभाग में रिक्त हैं पद 

बता दें, बिहार में नई सरकार के गठन के साथ ही सरकार अपने वादे पूरी करने में जुट गई है. माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक लाखों की संख्या में सरकारी वैकेंसी भी निकलेगी. नियुक्तियां को लेकर सामान्य प्रशासन और गृह विभाग ने कुछ दिनों पहले से संबंधित विभागों और जिलों से रिक्तियों का ब्योरा मांगा था और सभी ने अब ब्योरा भेज भी दिया है. बिहार सरकार में सबसे ज्यादा रिक्तियां शिक्षा विभाग में है, जहां एक लाख 80 हजार शिक्षकों के खाली पड़े पदों पर जल्द ही नियोजन प्रक्रिया शुरू होने वाली है. वहीं कुल 40 हजार 506 प्रधान शिक्षकों का भी शिक्षा विभाग और बीपीएससी ने ब्योरा भेजा है और इन पदों पर भी जल्द  बहाली शुरू हो सकती है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Teacher job

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर