मधुबनी-प. चंपारण और बेगूसराय में कोरोना के आठ नए केस, बिहार में 525 हुई मरीजों की संख्या

बिहार में कोरोना के छह नए केस, 523 हुई मरीजों की संख्या

सोमवार को बिहार में कोरोना के नए मरीज मिलने के दो केस सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मधुबनी के 5 मरीजों में दो पुरुष जबकि तीन महिलाएं शामिल हैं वहीं पश्चिमी चंपारण के संचारी योगी पट्टी में 19 साल की एक महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. दो मरीज बेगूसराय से भी मिले हैं.

  • Share this:
    पटना/मधुबनी/पश्चिमी चंपारण. इस वक्त की बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से आ रही है. बिहार में एक बार फिर से कोरोना के 8 नए केस मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक 8 नए केस में पांच मधुबनी के, दो बेगूसराय के हैं जबकि एक केस पश्चिमी चंपारण का है. इसके साथ ही बिहार में इस बीमारी से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 525 हो गई है.

    पॉजिटव पाए गए लोगों में महिला-पुरूष दोनों

    सोमवार को बिहार में कोरोना के नए मरीज मिलने के दो केस सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मधुबनी के 5 मरीजों में दो पुरुष जबकि तीन महिलाएं शामिल हैं वहीं पश्चिमी चंपारण के संचारी योगी पट्टी में 19 साल की एक महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. मधुबनी के सभी पांचो केस झंझारपुर प्रखंड के हैं. जबकि शाम को आए दो केस मरांची और भगवानपुर के हैं जहां 30 साल के दो लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है

    अब तक चार लोगों की हो चुकी है मौत

    इससे पहले रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 36 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 517 हो गई थी. राज्य के कुल 38 जिलों में से 31 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आ चुके हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि रविवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 36 नए मामले सामने आए हैं.

    बिहार के 31 जिले कोरोना से प्रभावित

    गौरतलब है कि बिहार में 22 मार्च को कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला आया था. सूबे में अब तक 31 जिले कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. मुंगेर में सबसे अधिक 107 मामले सामने आ चुके हैं. अब तक नालंदा, नालंदा, पटना, सीवान, बक्सर, रोहतास, कैमूर, गोपालगंज, बेगुसराय, गया, पूर्वी चंपारण, भागलपुर, अरवल, नवादा, सारण, औरंगाबाद, भोजपुर, वैशाली, बांका, लखीसराय, मधेपुरा, जहानाबाद, दरभंगा आदि में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो चुकी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.