पटना में कोरोना ब्लास्ट, एक ही इलाके से मिले 63 नए मरीज
Patna News in Hindi

पटना में कोरोना ब्लास्ट, एक ही इलाके से मिले 63 नए मरीज
बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या 10 हजार के पार कर गई है (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार में कोरोना बीमारी से अब तक 73 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा मौत राजधानी पटना में हुई है जिसकी संख्या 9 है.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना (Bihar Corona) का कहर लगातार तेजी से बढ़ रहा है. राज्य में जहां इसे संक्रमित मरीजों की संख्या 10 हजार के पार हो गई है तो वहीं राजधानी पटना (Patna) में भी यह बीमारी अब तेजी से फैलने लगी है. बुधवार को अकेले पटना में कोरोना (Corona Epidemic) के 86 नए केस मिले इसके साथ ही पटना में मरीजों की संख्या बढ़कर 821 हो गई है.

सिटी इलाके से मिले नए केस

खास बात यह है कि पटना के 86 नए केस में 63 पॉजिटिव केस पटना सिटी इलाके से मिले हैं. पटना सिटी में मिले 63 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि आरएमआरआई के सैंपल जांच में हुई है. ये मरीज पटना के खाजेकला और चौक थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से मिलेे हैं. कोरोना पॉजिटिव मरीजों में एक वार्ड पार्षद भी शामिल है. इन सभी के पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि पटना के सिविल सर्जन ने भी की है.



73 लोगों की हो चुकी है मौत
बिहार में कोरोना बीमारी से अब तक 73 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा मौत राजधानी पटना में हुई है जिसकी संख्या 9 है. इसके अलावा दरभंगा और सारण जिले में 5-5, बेगूसराय, रोहतास  और नालंदा में 4-4 लोगों की मौत हुई है. कोरोना ने गया, खगड़िया, जहानाबाद, नवादा, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, समस्तीपुर और वैशाली में 3-3 लोगों की जिंदगी को खत्म किया है जबकि भोजपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी और सीवान में 2-2 मरीजों की जान कोरोना से गई है. बिहार के अररिया, अरवल, औरंगाबाद, भागलपुर, जमुई, कटिहार, मधेपुरा, मुंगेर, पश्चिमी चंपारण और शिवहर में 1-1 मरीज की मौत कोरोना से हुई है.

एक ही दिन में तीन मौत

इससे पहले पटना में कोरोना से एक ही दिन में तीन मरीजों की मौत हो गई थी. बुधवार को पटना के एनएमसीएच में इन तीनों मरीजों ने कुछ ही देर के अंतराल में दम तोड़ दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading