Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बिहार में चुनाव आचार संहिता खत्म, EC ने राज्यपाल को सौंपी सभी नवनिर्वाचित विधायकों की सूची

    चुनाव आयोग ने विधायकों की सूची राज्यपाल फागू चौहान को सौंपी.
    चुनाव आयोग ने विधायकों की सूची राज्यपाल फागू चौहान को सौंपी.

    बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे (Bihar Assembly Election Result) आने के दो दिन बाद अब नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 12, 2020, 1:21 PM IST
    • Share this:
    रिपोर्ट-धर्मेंद्र कुमार
    पटना. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के नेतृत्व में चुनाव आयोग (Election Commission) की टीम ने राज्यपाल फागू चौहान (Governor Fagu Chauhan) को 243 नवनिर्वाचित विधायकों की सूची सौंपी. राजभवन से वापस लौटते हुए निर्वाचन पदाधिकारी एच आर श्रीनिवासन (Election Officer HR Srinivasan) ने कहा कि यह संवैधानिक प्रक्रिया है और उसी के तहत 243 नव निर्वाचित विधायकों की सूची सौंपी गई है.  उन्होंने चुनाव में धांधली होने के विपक्ष के आरोप पर कहा कि विपक्ष के जो भी आरोप हैं उन सभी का समाधान किया गया. उन्होंने जो भी सूचना दी उन सूचनाओं पर चुनाव आयोग ने अपनी तरफ से कार्रवाई की. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि विपक्षी दलों द्वारा अगर चुनाव आयोग से डाक्यूमेंट्स वीडियो और सीसीटीवी मांगे जाएंगे तो चुनाव आयोग उनको नियम के अनुसार देगा. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने यह भी कहा कि बिहार में चुनाव आचार संहिता खत्म कर दी गई है.

    इस बीच बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election Result) के नतीजे आने के दो दिन बाद अब नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है. गुरुवार को राजधानी पटना में एनडीए (NDA) और महागठबंधन (Mahagathbandhan) के विभिन्न घटक दलों की बैठक अलग-अलग जगहों पर बुलाई गई. पटना में गुरुवार को राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर राजद के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में तेजस्वी यादव को महागठबंधन विधायक दल का नेता चुना गया. वहीं दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की बैठक मांझी के नेतृत्व में हुई.

    अपने विधायकों के साथ बैठक करने के बाद बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मिलने उनके आवास पहुंचे. इस दौरान मांझी के साथ उनकी पार्टी के चारों विधायक भी मौजूद रहे. मांझी ने नीतीश कुमार से मिलकर उनको अपना समर्थन पत्र सौंपा. पटना में आज ही जदयू के भी विधायक दल की बैठक होनी है जो कि शाम 3:30 बजे होगी.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज