Home /News /bihar /

electoral strategist prashant kishor will start a new innings with aam janta party rashtriya nodaa

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के साथ शुरू करेंगे नई पारी?

आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने कार्यकारिणी के बैठक में प्रशांत किशोर के शामिल होने की जानकारी दी.

आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने कार्यकारिणी के बैठक में प्रशांत किशोर के शामिल होने की जानकारी दी.

Strategy of Prashant Kishor: आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने कहा कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ बैठक हुई और पार्टी को कैसे आगे बढ़ाया जाए - इस पर बातचीत हुई. विद्यापति चंद्रवंशी ने कहा कि प्रशांत किशोर जातिगत जनगणना कराने के पक्ष में हैं और आम जनता पार्टी राष्ट्रीय भी जातिगत जनगणना चाहती है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अपनी कोई पार्टी नहीं बनाई है, लेकिन जिस तरीके से उनकी गतिविधि हो रही है उससे भविष्य में बिहार में कुछ नए समीकरण देखने को मिल सकते हैं. रविवार को प्रशांत किशोर आम जनता पार्टी राष्ट्रीय की कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए और कार्यकर्ताओं से कई महत्त्वपूर्ण पहलुओं पर बातचीत की.

आम जनता पार्टी राष्ट्रीय ने प्रशांत किशोर से भविष्य में पार्टी कैसे अच्छा करे, इस पर विचार-विमर्श भी किया. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने कहा कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ बैठक हुई और पार्टी को कैसे आगे बढ़ाया जाए – इस पर बातचीत हुई. विद्यापति चंद्रवंशी ने कहा कि प्रशांत किशोर जातिगत जनगणना कराने के पक्ष में हैं और आम जनता पार्टी राष्ट्रीय भी जातिगत जनगणना चाहती है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी जाति और धर्म से ऊपर उठकर राजनीति करना चाहती है. प्रशांत किशोर भी पार्टी के एजेंडा से सहमत हैं और जिस तरीके से पार्टी शिक्षित युवाओं को राजनीति में लाने की कोशिश कर रही है, वह बिहार के लिए सही है.

पार्टी अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी कहा कि आजकल जितनी भी पार्टियां हैं, लगभग सभी परिवारवाद कर रही हैं. यह राजनीति में सरासर गलत है. बिहार के युवा राजनीति से खुद को दूर रख रहे हैं, ऐसे में आम जनता पार्टी राष्ट्रीय की कोशिश है कि शिक्षित युवाओं को पार्टी में शामिल किया जाए. स्नातक और स्नातकोत्तर के युवाओं को पार्टी में लगातार शामिल कराया जा रहा है. अब तक लगभग 20 हजार शिक्षित युवा पार्टी से जुड़ चुके हैं. स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए स्नातक वोटर बनाने की मुहिम आम जनता पार्टी राष्ट्रीय की जारी रहेगी. आम जनता पार्टी राष्ट्रीय भविष्य में निदान यात्रा पर निकलेगी. इस यात्रा का उद्देश्य समस्याओं का निदान तलाशना है, बिहार को विकास की गति पर लाने के रास्ते तलाशने हैं. 2023 में आम जनता पार्टी राष्ट्रीय की निदान यात्रा शुरू होगी.

Tags: Bihar News, Bihar politics, Prashant Kishore

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर