Assembly Banner 2021

बिहारः उद्घाटन के दिन ही विधानसभा कैंपस में टकराई इलेक्ट्रिक बस, कुछ ही देर पहले पहुंचे थे CM नीतीश कुमार

बिहार विधानसभा में हादसे का शिकार हुई बस

बिहार विधानसभा में हादसे का शिकार हुई बस

Bihar Assembly Accident: बिहार विधानसभा में मंगलवार को ये हादसा उस वक्त हुआ जब बस वीआईपी को उतारने के बाद टर्न ले रही थी. इस हादसे के बाद विधानसभा परिसर में अफरातफरी मच गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 2, 2021, 12:13 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा परिसर में मंगलवार को एक बड़ा हादसा (Bihar Assembly Bus Accident) टल गया. दरअसल सूबे में मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने इलेक्ट्रिक बस सेवा (Bihar Electric Bus Service) की शुभारंभ की और खुद भी इलेक्ट्रिक बस पर सवार होकर विधानसभा पहुंचे. इसी दौरान विधानसभा परिसर में ड्राइविंग के दौरान बस का संतुलन अचानक से बिगड़ गया और देखते ही देखते इलेक्ट्रिक बस विधानसभा कैंपस के दीवार से जा टकराई.

इस दुर्घटना में विधानसभा के भीतर का गोलंबर वाला दीवार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. हादसा उस वक्त हुआ जब गोलंबर से बस टर्न ले रहा था. इसी दौरान चालक की भारी चूक ने इस पूरी घटना को हादसे में तब्दील कर दिया. हालांकि इस दौरान किसी भी व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई है लेकिन बिहार विधानसभा के अति संवेदनशील माने जाने वाले इस परिसर के अंदर हुई घटना ने बस ड्राइवर की काबिलियत और परिवहन विभाग की तैयारियों पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

जैसे ही बिहार विधानसभा के अंदर यह घटना हुई पूरे परिसर में अफरा-तफरी मच गई. इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में 12 इलेक्ट्रिक बसों का उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री उसी बस से विधान सभा पहुंचे. उनके साथ बस में दोनों उप मुख्यमंत्री और ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर भी मौजूद थे. बिहार विधानसभा परिसर में हुई इस घटना के बाद विपक्ष ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने बस पर सवाल उठाते हुए कहा कि आज बस शुरू होते ही पहले दिन ही दुर्घटनाग्रस्त हो गई.



पार्टी के एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि बस को विधानसभा में लाने की क्या जरूरत थी. सीएम नीतीश कुमार बाहर भी बैठ कर देख सकते थे. उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना से विभाग में बस ड्राइवर बहाली पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज