• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Patna: अनलोडिंग के दौरान ईंट लदे ट्रैक्टर में दौड़ा बिजली करंट, झुलसे पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत

Patna: अनलोडिंग के दौरान ईंट लदे ट्रैक्टर में दौड़ा बिजली करंट, झुलसे पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत

पटना में हादसे का शिकार हुआ ट्रैक्टर

पटना में हादसे का शिकार हुआ ट्रैक्टर

Two Deaths In Patna: राजधानी पटना के अगमकुआं इलाके में हुए इस हादसे के बाद पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया है. इस हादसे में तीसरे शख्स की स्थिति नाजुक बनी हुई है.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना में अनलोडिंग के दौरान ईंट लदे ट्रैक्टर में करंट दौड़ गया. इस हादसे में पिता-पुत्र सहित तीन लोग बुरी तरह झुलसकर जख्मी हो गए. इनमें से पिता-पुत्र की मौत हो गई, जबकि ट्रैक्टर का खलासी गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना पटना सिटी के अगमकुआं थाना क्षेत्र के जीरो माइल स्थित न्यू आइओसी कॉलोनी की है, जहां ईंट उतारने के दौरान ही ट्रैक्टर बिजली के तार (Electric Current) की चपेट में आ गया.

घायल खलासी का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां उसकी स्थिति गंभीर है. मृतकों की पहचान नालंदा जिले के अस्थामा अमरसिन बीघा निवासी 55 वर्षीय मुन्नी लाल राउत और उनके 28 वर्षीय पुत्र जितेंद्र राउत के रूप में की गई है. हादसे के बाद आनन-फानन में तीनों लोगों को पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने पिता-पुत्र को मृत घोषित कर दिया.

ऐसे हुआ हादसा
बताया जाता है कि मुन्नी लाल राउत न्यू आईओसी कॉलोनी में अपने मकान का निर्माण करा रहे थे. इसी क्रम में वो अपने बेटे के साथ घर के पास ट्रैक्टर से ईंट उतरवा रहे थे. ट्रैक्टर से ईंट उतरवाने के क्रम में ही ट्रैक्टर का डल्ला पास से गुजर रहे बिजली के तार पर गिर पड़ा, जिससे तार टूट गया और पूरे ट्रैक्टर में करंट दौड़ गया. ट्रैक्टर के पास पानी जमा होने के कारण पानी में भी करंट दौड़ गई, जिससे पिता-पुत्र की मौत हो गई. पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया है.

बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप
घटना के संबंध में पूछे जाने पर प्रत्यक्षदर्शियों और मृतक के पड़ोसियों ने बताया कि ट्रैक्टर में करंट आने से ही पिता पुत्र की मौत हो गई. स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग पर लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोहल्ले में कवर वायर लगाने को लेकर विभाग के अधिकारियों से कई बार गुहार लगाई गई है, बावजूद इसके विभाग द्वारा अब तक कवर वायर की व्यवस्था नहीं की गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज