Home /News /bihar /

सगुना मोड़ से बिहटा एयरपोर्ट तक बनेेगा एलिवेटेड रोड, 15 मिनट में 15 किमी का सफर

सगुना मोड़ से बिहटा एयरपोर्ट तक बनेेगा एलिवेटेड रोड, 15 मिनट में 15 किमी का सफर

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना के सगुना मोड़ से बिहटा एयरपोर्ट तक एलिवेटडे एक्सप्रेस-वे बनेगा. उपमुख्यमंत्री और पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि पटना जिले के बिहटा में बनने वाले एयरपोर्ट के लिए सगुना मोड़ से बिहटा तक एलिवेटेड एक्सप्रेस वे बनाया जाएगा. इस एक्सप्रेस वे बनने पर 15 किमी की यह दूरी 15 मिनट में तय हो जाएगी. उन्होंने कहा कि एलिवेटेड एक्सप्रेस इसलिए बनाया जाएगा ताकि जमीन का अधिग्रहण कम करना पड़े. यह मार्ग खास तौर से प्रस्तावित एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों के लिए होगा.

सगुना मोड़ से प्रस्तावित बिहटा एयरपोर्ट की दूरी 23.4 किमी है. अभी पटना एयरपोर्ट का रनवे छोटा है जिसके कारण यहां से अंतरराष्ट्रीय उड़ान संभव नहीं है. बिहटा एयरपोर्ट के रनवे की लंबाई भी बढ़ाई जाएगी. डिप्टी सीएम ने कहा कि पटना में आर ब्लॉक से रेलवे स्टेशन तक बने रहे प्लाइओवर का निर्माण कार्य जून तक पूरा कर लिया जाएगा.

उन्होंने अगले 5 माह में हर साल में इसे पूरा करने का निर्देश पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिया गया है. उन्होंने इस फ्लाइओवर के साथ ही बेली रोड पर बन रहे लोहिया पथ चक्र का भी निरीक्षण किया. उन्होंने अधिकारियों को इसकी काम की गति तेज करने का निर्देश दिया.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर