Assembly Banner 2021

बिहार बीजेपी का हर सांसद चमकी पीड़ितों को देगा 25 लाख की मदद

बिहार में इंसेफेलाइटिस की कहर जारी है. बिहार के बीजेपी सांसद व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए सांसद निधि से 25 लाख रुपए देंगे.

बिहार में इंसेफेलाइटिस की कहर जारी है. बिहार के बीजेपी सांसद व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए सांसद निधि से 25 लाख रुपए देंगे.

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तरफ से सभी सांसदों के दिए गए डिनर के मौके पर सभी सांसदों ने इस मसले पर चर्चा की.

  • Share this:
बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार की घटना और बच्चों की मौत के बाद बिहार बीजेपी सांसदों ने राज्य के बच्चों के बेहतर इलाज के लिए 25-25 लाख रुपए देने का फैसला किया है. सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तरफ से सभी सांसदों के दिये गए डिनर के मौके पर सभी सांसदों ने इस मसले पर चर्चा की.

सांसदों के बीच चर्चा हुई कि सभी सांसद 25-25 लाख रुपए अपनी सांसद निधि से बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य सुविधा और पीआईसीयू बनाने में दी जाए. केंद्रीय गृहराज्य मंत्री और बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानन्द राय ने इसकी शुरुआत कर दी है. सूत्रों की मानें तो उत्तर बिहार के सभी सांसद इस पहल को अमलीजामा पहनाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.
संजय जायसवाल करेंगे समन्वय

बिहार राज्य के सांसद डॉक्टर संजय जायसवाल को बिहार के दूसरे सांसदों से इस संबंध में समन्वय बनाने की जवाबदेही दी गई है. बच्चों को होने वाली बीमारी मुजफ्फरपुर के साथ बगल के दूसरे जिलों वैशाली, पूर्वी चंपारण में भी फैल रही है. अस्पताल सांसद निधि से बच्चों के बेहतर इलाज के लिए जरूरी संसाधन व दवा का इंतजाम करेंगे.  बिहार के मुजफ्फरपुर में अब तक चमकी बुखार से 154 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है.
निशाने पर है नीतीश सरकार



इस मसले पर राज्य की नीतीश सरकार विपक्ष के निशाने पर है. हालांकि केंद्र सरकार और बिहार सरकार इस बीमारी को लेकर काफी गंभीर हैं. केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, अश्विनी चौबे, नित्यानंद राय और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एसकेएमसीएच का दौरा कर वहां की स्थिति का जायजा ले चुके हैं.
ये भी पढ़ें:

बंगला विवाद: नीतीश सरकार ने सुशील मोदी के आरोपों को किया खारिज, तेजस्वी को दी क्लीन चिट

बिहार: BJP के नए अध्यक्ष की तलाश, चर्चा में हैं ये नाम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज