100 सीटों पर विधान सभा चुनाव लड़ेगी पप्पू यादव की पार्टी, बोले- मांझी आएं साथ तो बनाएंगे CM उम्मीदवार

News18 Bihar
Updated: August 28, 2019, 4:15 PM IST
100 सीटों पर विधान सभा चुनाव लड़ेगी पप्पू यादव की पार्टी, बोले- मांझी आएं साथ तो बनाएंगे CM उम्मीदवार
बिहार की सौ सीटों पर लड़ेगी पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी.

पप्पू यादव ने बीते 15 अगस्त को जीतन राम मांझी से उनके सरकारी आवास पर जाकर मुलाकात की थी. दोनों नेता करीब दो घंटे तक एक साथ बैठे और आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बातचीत की थी.

  • Share this:
बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) नवंबर 2020 में होने वाले हैं, लेकिन सियासी पार्टियों ने अभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी है. महागठबंधन (Grand Alliance) को एक करने की कवायद के बीच पूर्व सांसद पप्पू यादव(Pappu Yadav) की पार्टी जन अधिकार पार्टी (Jan Adhikar Party) ने 100 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारने का फैसला कर लिया है. इस बात की घोषणा करते हुए पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो वह किसी अति पिछड़ा या महादलित को सीएम बनाएगी. लगे हाथ पप्पू यादव ने बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) को भी बड़ा ऑफर दे दिया है. उन्होंने कहा कि अगर जीतन राम मांझी साथ आ जाएं तो उन्हें वह सीएम उम्मीदवार बनाएंगे.

पप्पू यादव ने यह भी ऐलान किया है कि वे आगामी विधानसभा चुनाव भी लड़ेंगे. इसके साथ ही जाप ने हर विधानासभा में 20 हजार नए सदस्य बनने का लक्ष्य भी रखा है और इसके लिए  31 दिसंबर तक सघन सदस्यता अभियान चलाने का निर्णय किया है. उन्होंने कहा कि वे अगले तीन महीनों में बिहार में कई जिलों के दौरे करेंगे.

पार्टी ने घोषणा की कि 7 सितंबर को जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा. वहीं, 17 अक्टूबर को जिला नियोजनालय पर प्रदर्शन करने का भी ऐलान किया गया. पप्पू यादव ने कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता प्रदेश में बढ़ते अपराध के खिलाफ 21 नवंबर को राजभवन मार्च करेंगे.

बता दें कि पप्पू यादव ने बीते 15 अगस्त को जीतन राम मांझी से उनके सरकारी आवास पर जाकर मुलाकात की थी. दोनों नेता करीब दो घंटे तक एक साथ बैठे और आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बातचीत की थी. जानकारी के अनुसार पप्पू यादव ने पूर्व सीएम मांझी को तीसरे मोर्चे का नेतृत्व करने का ऑफर देते हुए कहा था कि वे नया बिहार बनाने के लिए आगे आएं.

Pappu-manjhi
पप्पू यादव ने जीतन राम मांझी को प्रस्तावित तीसरे मोर्चे का नेतृत्व करने का ऑफर दिया.


इसके साथ ही जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई के नेता कन्हैया कुमार को भी थर्ड फ्रंट में शामिल करने को लेकर भी बातचीत हुई थी. पप्पू यादव ने कहा कि मांझी और कन्हैया के साथ ही बिहार के लिए बेहतर विल्कप की संभावना बनेगी. पप्पू यादव और कन्हैया कुमार की भी इस मुद्दे पर मुलाकात हो चुकी है.

Pappu - Kanhaiya
जाप के दफ्तर में कन्हैया कुमार और पप्पू यादव की मुुलाकात

Loading...

दरअसल पप्पू यादव लोकसभा चुनाव के पहले से ही तीसरे मोर्चे की कवायद में लगे हैं. हालांकि लोकसभा चुनाव के दौरान यह संभव नहीं हो पाया, लेकिन इस चुनाव में महागठबंधन की करारी हार के बाद राजनीति के इस विकल्प पर आगे बढ़ने की कवायद में लगे हैं.

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें-

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 4:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...