लाइव टीवी

छापा पड़ते ही इंजीनियर ने नोटों में लगवा दी आग, करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

News18 Bihar
Updated: November 19, 2019, 11:28 AM IST
छापा पड़ते ही इंजीनियर ने नोटों में लगवा दी आग, करोड़ों की संपत्ति का खुलासा
पटना में निगरानी द्वारा गिरफ्तार इंजीनियर

सोमवार को पटना (Patna) में विजिलेंस विभाग ने छापेमारी (Vigilance Raid) कर इंजीनियर को 16 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार किया है. ये कार्रवाई पटना स्थित उसके आवास से हुई.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 19, 2019, 11:28 AM IST
  • Share this:
पटना. सोमवार को पटना में विजिलेंस (Vigilance) के हत्थे चढ़े इंजीनियर (Engineer) ने सबूतों को छिपाने के उद्देश्य से नोटों के बंडल तक में आग लगवा दी. कटिहार में पोस्टेड इस इंजीनियर के घर जैसे ही विजिलेंस की टीम ने दबिश (Raid) दी तो पहले इस इंजीनियर ने हेकड़ी दिखाई लेकिन विजिलेंस की टीम के आगे उसकी एक न चली. पटना के अंबेदकर पथ के हरि चरण अपार्टमेंट में विजिलेंस की ये कार्रवाई अभी भी चल रही है.

83 लाख में हुई थी डील

सोमवार की सुबह हुई विजिलेंस की इस कार्रवाई के बारे में कहा जा रहा है कि पथ निर्माण विभाग के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर ने 83 लाख रुपए घूस मांगे थे जिसकी पहली खेप के तौर पर 16 लाख रुपए वो ले रहा था. विजिलेंस जिस दौरान एक्जीक्यूटिव इंजीनियर के घर में छापेमारी कर रही थी उसी दौरान घर में आग लगने की भनक टीम को मिली. जब विजिलेंस टीम ने दौड़ कर बाथरूम में देखा तो वहां जले हुए नोट मिले साथ ही कुछ नोट को राख करने के बाद उसे फ्लश कर दिया गया था.

रेड पड़ते ही नोट जलाने लगा परिवार

विजिलेंस की कार्रवाई के दौरान नोटों की गड्डी में आग लगाने का काम एक्जीक्यूटिव इंजीनियर के परिवार वालों ने किया और नोटों से भरे कई थैले को पलक झपकते ही बाथरुम ले जाकर आग लगा दिया. कहा जा रहा है कि विजिलेंस को सूबत न मिल सके इसलिए नोटों और कई दस्तावेजों को राख करने के बाद दूसरी मंजिल स्थित कमोड में फ्लश कर दिया गया.

कार्रवाई से मचा हड़कंप
Loading...

निगरानी की टीम ने जहां इंजीनियर को अपनी कस्टडी में लिया है वहीं आग लगाने वाले परिवार के लोगों से से सख्ती से पूछताछ कर रही है. पटना में इंजीनियर अरविंद कुमार अपने परिवार के साथ रहते हैं. विजिलेंस के एएसपी मनोज कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है और फिलहाल छापेमारी पटना में ही चल रही है. नोट जलाने की घटना के बारे में उन्होंने कहा कि प्रथम दृ्ष्टया ऐसा ही प्रतीत हो रहा है कि दस्तावेज और नोट में आग लगाई गई है लेकिन फिलहाल ये जांच का विषय है.

ये भी पढ़ें- गोपालगंज में मवेशी चरा रहे बच्चों पर पलटा ट्रक, छह की दर्दनाक मौत

ये भी पढ़ें- पटना में 16 लाख रुपए घूस लेते गिरफ्तार हुआ 'धन कुबेर' इंजीनियर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 12:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...