लाइव टीवी

पटना पहुंचे BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, कहा- हमने राजनीति के सभी मिथकों को तोड़ा

News18 Bihar
Updated: November 5, 2019, 2:27 PM IST
पटना पहुंचे BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, कहा- हमने राजनीति के सभी मिथकों को तोड़ा
बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा पहली बार पटना पहुंच रहे हैं. (फाइल फोटो)

पटना (Patna) में होने वाले कई कार्यक्रमों में नड्डा (JP Nadda) के साथ ही बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi), केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव भी मौजूद हैं.

  • Share this:
पटना. बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) आज पटना (Patna) दौरे पर  हैं. वो पटना मे विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि पर पटना पहुंच रहे जेपी नड्डा ने पटना के ही बापू सभागार में कैलाशपति मिश्र न्यास समिति की तरफ से आयोजित पुण्यतिथि समारोह में शिरकत किया.

कैलाशपति मिश्रा को बताया नींव का पत्थर

नड्डा ने कहा कि कैलाशपति मिश्रा जी नींव के पत्थर हैं. उन्होंने समाज के हर वर्ग को जोड़ा था. पिछड़े वर्ग की लड़ाई को कैलाश जी ने लड़ा वो आरक्षण के लिए चट्टान बनकर डटे रहे थे. उन्होंने कहा कि हमारी विपक्षी पार्टी नम्बर दो के लिए लड़ती है. 54 दिनों में हम 11 करोड़ से 17 करोड़ सदस्यों वाली पार्टी बन गए हैं. उन्होंने कहा कि बिहार ने सदस्यता अभियान में बेहतर काम किया है. उन्होंने कहा कि जब मैं एवीबीपी में था तो लोगों ने कहा कि बिना जाति की राजनीति नहीं हो सकती. जब मैं हिमाचल गया तो कांग्रेस ने कहा कि पावर के बिना राजनीति नहीं हो सकती. वाम पन्थ के लोग कहते थे कि लाल क्रांति के बिना कुछ नही हो सकता है लेकिन बीजेपी सभी मिथ्या को तोड़ दिया.

पीएम ने लिए कई साहसिक फैसले

जेपी नड्डा ने कहा कि राजनीति में तीन तरह के लोग आते हैं. कोई बाईचांस आता है, कोई बाई च्वाईश आता है, कोई बाई एक्सीडेंट आता है. नड्डा ने कहा कि कमजोर वर्ग को आरक्षण देने में 70 साल लग गए लेकिन उसे मोदी जी ने कर के दिखाया. पीएम का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि मोदी जी ने सामाजिक समरसता के साथ कई फैसले लिए हैं. आज सैन्य शक्ति की बात करें तो 36 राफेल भारत के पास हैं 28 अपाची हेलीकॉप्टर भारत के पास हैं. भारत अब बुलेटप्रूफ जैकेट दूसरे देशों को दे रहा है. नड्डा ने कहा कि अब अभिनन्दन को पाकिस्तान लड़ने नहीं जाना होगा. अब हम भारत से ही पाकिस्तान के छक्के छुड़ा देंगे.

साथ में हैं ये बड़े चेहरे

इस पुण्यतिथि समारोह में बीजेपी के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद हैं. नड्डा के साथ ही बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव सहित बिहार के सभी मंत्री भी मौजूद रहेंगे.
Loading...

बीजेपी नेताओं संग भी करेंगे बैठक

तय कार्यक्रम के मुताबिक बापू सभागार में होने वाले कार्यक्रम की समाप्ति के बाद नड्डा राजकीय अतिथिशाला में प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की बैठक करेंगे. कोर कमेटी की इस बैठक में शामिल होने के बाद नड्डा भाजपा मुख्यालय पहुंचेंगे. बिहार बीजेपी कार्यालय में शाम पांच बजे बिहार विधान मंडल दल की बैठक होगी इसके बाद शाम में ही पौने सात बजे बिहार भाजपा पदाधिकारियों की बैठक में भी नड्डा भाग लेंगे. बैठक में भाग लेने के बाद नड्डा रात को ही दिल्ली लौट जायेंगे.

स्वागत के लिए उमड़े कार्यकर्ता

नड्डा के कार्यक्रम को लेकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है. पटना को एयरपोर्ट से लेकर बापू सभागार तक बैनर पोस्टर से पाटा गया है. पटना में जगह-जगह पर जेपी नड्डा के स्वागत को लेकर मंच बनाए गए हैं. जेपी नड्डा पर फूलों की बारिश भी की जाएगी. पटना के मुख्य सभागार में बापू सभागार में 12 बजे से आयोजन है. मालूम हो कि जेपी नड्डा का पटना के खास नाता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 9:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...