Exit Poll 2019: इस हिंदी भाषी राज्य में NDA पर भारी पड़ा UPA, मिलीं इतनी सीटें!

राष्ट्रीय चैनल्स बिहार, झारखंड और महाराष्ट्र में एनडीए को बंपर सीट देते हुए दिखाई दिए. वहीं क्षेत्रीय चैनल्स अपने एग्जिट पोल में राष्ट्रीय चैनल्स से उलट एनडीए को कम सीटें दे रहे हैं.

News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 6:38 PM IST
Exit Poll 2019: इस हिंदी भाषी राज्य में NDA पर भारी पड़ा UPA, मिलीं इतनी सीटें!
File Photo
News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 6:38 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए रविवार को एग्जिट पोल 2019 के नतीजे सामने आ गए हैं. राष्ट्रीय चैनल्स के एग्जिट पोल के नतीजे देखे जाएं तो सभी ने एनडीए को बहुमत दिया है. राष्ट्रीय चैनल्स बिहार, झारखंड और महाराष्ट्र में एनडीए को बंपर सीट देते हुए दिखाई दिए. वहीं क्षेत्रीय चैनल्स अपने एग्जिट पोल में राष्ट्रीय चैनल्स से उलट एनडीए को कम सीटें दे रहे हैं.

पहले बात करते हैं 40 लोकसभा सीटों वाले बिहार प्रदेश की. राष्ट्रीय चैनल्स के एग्जिट पोल के मुताबिक, बिहार में एनडीए को 35 सीटें मिलने की संभावना है. वहीं राष्ट्रीय चैनल्स यूपीए को पांच सीटें दे रहे हैं. जबकि बिहार के क्षेत्रीय चैनल्स अपने एग्जिट पोल में एनडीए को राष्ट्रीय चैनल्स के एग्जिट पोल से कम सीटें दे रहे हैं. क्षेत्रीय चैनल्स बिहार में एनडीए को 25 सीटें जबकि यूपीए को 15 सीटें मिलने की संभावना जता रहे हैं. जबकि पांच सीटों पर कड़ी टक्कर बता रहे हैं.



अगर बात झारखंड की करें तो यहां भी क्षेत्रीय चैनल्स के एग्जिट पोल्स का हाल कुछ ऐसा ही है. 14 लोकसभा सीटों वाले झारखंड में राष्ट्रीय चैनल्स एनडीए को 11 सीटें मिलने की संभावना जता रहे हैं. वहीं 3 सीटें यूपीए को दे रहे हैं. जबकि क्षेत्रीय चैनल्स के एग्जिट पोल में यूपीए एनडीए पर भारी पड़ता दिख रहा है. क्षेत्रीय चैनल्स झारखंड में एनडीए को 5 सीटें और यूपीए को 9 सीटें दे रहे हैं.

ऐसा ही कुछ हाल 48 लोकसभा सीटों वाले प्रदेश महाराष्ट्र का है. राष्ट्रीय चैनल्स अपने एग्जिट पोल्स में महाराष्ट की 48 सीटों में से 38 सीटें एनडीए को और 10 सीटें यूपीए को दे रहे हैं. वहीं क्षेत्रीय चैनल्स एनडीए को 29 सीटें और यूपीए को 19 सीटें दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

Analysis: अगर नतीजे Exit Poll 2019 जैसे ही आते हैं तो क्या हर सीट पर मोदी ही लड़ रहे थे?

...जब बद्रीनाथ धाम में पुजारी ने पूछ लिया PM मोदी के पिता का नाम, दिया था दिलचस्प जवाब
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...