मोदी मंत्रिपरिषद के विस्तार की खबरों के बीच CM नीतीश का दिल्ली दौरा, जानें क्या कह रहे JDU के दिग्गज

मोदी कैबिनेट विस्तार से पहले नीतीश कुमार की दिल्ली यात्रा पर अटकलें तेज.

Expansion of PM Modi Cabinet: दिल्ली दौरे के दौरान सीएम नीतीश कुमार की बीजेपी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात हो सकती है. बताया जा रहा है कि उनकी मीटिंग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी हो सकती है.

  • Share this:
पटना. केंद्रीय मंत्रिपरिषद के विस्तार की संभावना जताई जा रही है. बताया जा रहा है इसको लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक दलों के बीच सियासी गुफ्तगू भी शुरू हो चुकी है. सबसे अधिक चर्चा जनता दल यूनाइटेड (JDU) के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के कैबिनेट में शामिल होने या न होने को लेकर हो रही है. हालांकि मीडिया में अभी खुले तौर पर किसी भी पक्ष की ओर से इसको लेकर न तो कोई पुष्टि की गई है और न ही स्पष्ट तौर पर खंडन. इन्हीं सियासी कयासबाजियों के बीच मंगलवार की शाम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) दिल्ली पहुंचने वाले हैं. कहा तो यह भी जा रहा है कि इस दौरे में जेडीयू कोटे के मंत्रियों के नाम भी फाइनल हो सकते हैं.

मिली जानकारी के अनुसार सीएम नीतीश कुमार की दिल्ली में बीजेपी के शीर्ष नेताओं से भी मुलाकात हो सकती है. उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी हो सकती है. खबर यह भी है कि इन बैठकों में मंत्रिपरिषद विस्तार समेत कई मुद्दों पर चर्चा संभव है. इस बीच यह जानकारी भी सामने आई है कि मंगलवार की शाम से अगले तीन दिनों तक मुख्यमंत्री दिल्ली में ही रहेंगे.

पार्टी के कद्दावर नेता ललन सिंह ने कही ये बात
हालांकि जदयू की ओर से यही कहा जा रहा है कि सीएम नीतीश की इस यात्रा का मंत्रिपरिषद के विस्तार से कोई लेना-देना नहीं है. मुंगेर से जदयू के सांसद व पार्टी के कद्दावर नेता ललन सिंह ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि नीतीश कुमार के इस यात्रा का केंद्रिय मंत्रीमंडल विस्तार से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने यह भी कहा है कि नीतीश कुमार दिल्ली अपनी आंखों का इलाज कराने जा रहे हैं.

ललन सिंह ने सियासी अटकलबाजियों को खारिज करते हुए कहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है. इस पर किसी का हस्तक्षेप नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार में जदयू का शामिल होना अभी केवल सियासी अटकलबाजी मात्र है और अटकलबाजी पर राजनीति नहीं होती है. हालांकि इस मसले पर जदयू के दिग्गज नेताओं के भी अलग-अलग बयान सामने आ रहे हैं.

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने जदयू के केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल होने की बात का समर्थन करते हुए  कहा है कि इससे आपसी सामंजस्य और बेहतर होगा. जदयू कोटे से कैबिनेट में कौन शामिल होगा इसका फैसला खुद नीतीश कुमार ही करेंगे. उन्होंने कहा कि जब भी कैबिनेट विस्तार होगा उसमें जदयू जरूर शामिल होगा. जदयू के शामिल होने में कहीं कोई कन्फ्यूजन नहीं है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.