Exclusive: बिहार पहुंचे Family Man, बोले- मेरी पत्नी पहली बार यहां आई हैं, मुरीद हो गईं

मनोज अपने पूरे परिवार के साथ पटना पहुंचे.

मनोज वाजपेयी एक कार्यक्रम में शिकरत करने के लिए मंगलवार को पटना पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने News 18 से खास बातचीत की और बताया कि वे बिहार आर्ट थिएटर के लिए जल्द ही कई कार्यक्रम शुरू करने जा रहे हैं.

  • Share this:
पटना. बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता और बिहार में जन्मे मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) मंगलवार को पटना पहुंचे. वे अपने पूरे परिवार के साथ बिहार आर्ट थियेटर में आयोजित सम्मान समारोह में आए थे. इस दौरान उन्होंने न्यूज 18 से खास बातचीत की और बताया कि वे जल्द ही बिहार में थिएटर को बढ़ावा देने के लिए कई कार्यक्रम भी शुरू करने जा रहे हैं. पटना प्रवास के दौरान उनकी पत्नी शबाना राजा और बेटी भी मौजूद थी. बाजपेयी ने बताया कि उनकी पत्नी पहली बार बिहार आई हैं. बिहार पहुंचते ही जैसे ही उन्होंने यहां की हरियाली और यहां लोगों को देखा वो उनकी मुरीद हो गई.
खास तौर पर जिस तरह उत्तर बिहार में पेड़ लगाने का कार्यक्रम हुआ है वह शायद ही किसी दूसरे राज्य में देखती हैं. मनोज बाजपेयी ने कहा कि शबाना दिल्ली से ताल्लुक रखती हैं और फिलहाल मुंबई में रहती हैं. उन्होंने देश विदेश का भ्रमण किया है लेकिन उन्हें बिहार जैसा राज्य देखने को नहीं मिला.

बिहार आर्ट थियेटर से जुड़े रहेंगे मनोज
मनोज ने कहा कि अब वो हमेशा बिहार आर्ट थियेटर यानी कालीदास रंगालय से जुड़े रहेंगे. बिहार में यह रंगमंच का केंद्र है लेकिन इसकी वर्तमान हालत देखकर दुख होता है लेकिन अब हम सब मिलकर इसको बेहतर करने का प्रयास करेंगे. उन्होंने अपने अंदाज में कहा कि अभी तो शुरुआत है बिहार में थियेटर, कालिदास रंगालय के लिए भविष्य में कई कार्यक्रम भी करेंगे. आज बिहार आर्ट थियेटर में कलाकारों के बीच आकर बहुत अच्छा लगा.

इच्छा है कि बेटी भी रंगमंच से जुड़े
मनोज बाजपेयी ने कहा कि उनकी इच्छा की उनकी बेटी भी रंगमंच से जुड़े. हालांकि यह पूरी तरह उसका फैसला होगा कि उसे बड़ा होकर क्या बनना है. गौरलतब है कि मनोज बिहार के पश्चिम चंपारण के रहने वाले हैं. उनके घर के दूसरे सदस्य अभी भी यहीं रहते हैं. मनोज पहली बार अपनी पत्नी और बेटी के संग अपने गांव भी गए थे.

टीकाकरण के लिए भी की अपील
पटना पहुंचे मनोज ने जाने माने नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ सुनील कुमार सिंह से भी मुलाकात की. उनके घर पर मनोज ने एक वीडियो के माध्यम से बिहार के लोगों टीकाकरण अभियान में भाग लेने की बात कही. उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन लेने से ही हम कोरोना से बच सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.