पटना की Corona पॉजिटिव महिला के संपर्क में आये पति-बच्चों समेत 12 लोगों को किया गया क्वारेंटाइन
Patna News in Hindi

पटना की Corona पॉजिटिव महिला के संपर्क में आये पति-बच्चों समेत 12 लोगों को किया गया क्वारेंटाइन
पटना में कोरोना पॉटिटिव महिला मिलने के बाद इलाके की जांच के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

पटना (Patna) की इस महिला के संपर्क में आये सभी लोगों को शहर के होटल पाटलिपुत्र अशोक में क्वारेंटाइन (Quarantine) किया गया है. जिन लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है उनमें छह रिक्शा चालक, दाे किरायेदार के अलावा महिला का पति, उसके दाे बच्चे समेत परिवार के चार सदस्य शामिल हैं.

  • Share this:
पटना. शनिवार को पटना के एम्स (Patna AIIMS) में भर्ती खजपुरा की महिला को कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए जाने के बाद  महिला मरीज के घर को सील कर दिया गया है. पटना नगर निगम की टीम ने शनिवार की देर रात ही पूरे इलाके को सेनेटाइज (Sanitize) करने का काम शुरू कर दिया. कोरोना (Corona Epidemic) की इस मरीज के घर से तीन किलोमीटर के एरिया के 20 हजार घरों के लोगों की स्वास्थ्य जांच होगी साथ ही ये फैसला लिया गया है कि इस इलाके के माेहल्ले की दुकाने नहीं खुलेगी.

पटना के इस होटल में किया गया है क्वारेंटाइन

पटना के स्थानीय प्रशासन ने एम्स में कोरोना पॉजिटिव मिली खाजपुरा की महिला के संपर्क आए 12 लोगों को क्वारेंटाइन भी कर लिया है साथ ही सभी का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. सभी को पटना के होटल पाटलिपुत्र अशोक में क्वारेंटाइन किया गया है. जिन लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है उनमें छह रिक्शा चालक, दाे किरायेदार के अलावा महिला का पति, उसके दाे बच्चे समेत परिवार के चार सदस्य शामिल हैं. यदि इनमें से कोई भी कोरोना पॉजिटिव मिलता है तो पूरे माेहल्ले की स्क्रीनिंग या जांच कराई जाएगी.



बिहार में कोरोना के 86 मरीज
मालूम हो कि बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या 86 है. इससे पहले कोरोना महामारी से जूझ रहे बिहार के लोगों के लिए शनिवार को ही एक राहत भरी खबर भी आई. केंद्र सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण की जांच के लिए बिहार को 6240 रैपिड टेस्ट किट दिए गए हैं. इस टेस्ट किट के मिलने से बिहार में कोरोना संक्रमण की जांच में तेजी आएगी. जानकारी के मुताबिक बिहार को रैपिड टेस्ट किट की पहली खेप केंद्र सरकार द्वारा शनिवार को भेजी गई है.

इनपुट- संजय कुमार

ये भी पढ़ें- बिहार को मिले 6240 रैपिट टेस्ट किट, 15 मिनट में होगी कोरोना की जांच

ये भी पढ़ें- बर्थ डे केक लेकर बच्चे के घर पहुंचे थानेदार, पुलिस की मौजूदगी में मना जन्मदिन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज