लाइव टीवी

बाढ़ में फंसीं लोकगायिका शारदा सिन्हा ने लगाई मदद की गुहार, बोलीं- काश भारत में एयरलिफ्ट की सुविधा होती

Amrendra Kumar | News18 Bihar
Updated: September 30, 2019, 2:15 PM IST
बाढ़ में फंसीं लोकगायिका शारदा सिन्हा ने लगाई मदद की गुहार, बोलीं- काश भारत में एयरलिफ्ट की सुविधा होती
लोकगायिका शारदा सिन्हा तीन दिनों से बाढ़ के पानी में घिरी हैं. (फाइल फोटो)

लोकगायिका शारदा सिन्हा (Sharda Sinha) पटना (Patna) के जिस इलाके में रहती हैं, वह काफी निचला क्षेत्र है. पटना पिछले चार दिनों से बाढ़ की चपेट में है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 30, 2019, 2:15 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना (Patna) में आए जल-प्रलय (Flood) से हर कोई परेशान है. पटना की बड़ी आबादी अभी भी अपने घरों के कैद है. इनमें आम और खास दोनों तरह के लोग हैं. इस बीच सोमवार को प्रख्यात लोकगायिका और पद्म पुरस्कार से सम्मानित शारदा सिन्हा (Sharda Sinha) ने भी मदद की गुहरा लगाई. वह पटना शहर के ही राजेन्द्र नगर इलाके में अपने घर में पिछले तीन दिनों से फंसी हैं.

शारदा सिन्‍हा सोशल मीडिया के माध्यम से इसकी जानकारी दी. साथ ही उन्‍होंने मदद की गुहार भी लगाई. शारदा सिन्हा पटना के जिस इलाके में रहती हैं वो काफी निचला इलाका है और वहां हर साल बारिश के मौसम में जलजमाव की स्थिति पैदा हो जाती है. शारदा सिन्हा ने फेसबुक पोस्ट पर लिखा है, 'राजेन्द्र नगर में अपने घर में पानी में फंसी हुई हूं. मदद नहीं मिल पा रही है. NDRF की राफ्ट तक भी पहुँचना असंभव है. पानी दुर्गंध दे रहा है. काश भारत में एयरलिफ्ट की सुविधा होती. कोई रास्ता हो तो बताएं.'



मालूम हो कि पटना में पिछले चार दिनों से जल-प्रलय की स्थिति है, जिससे लोग अपने घरों में कैद हैं. पानी का स्तर लगातार बढ़ने के बाद सूबे के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी भी इसमें फंस गए. वह भी पटना के राजेंद्र नगर इलाके में थे और पिछले चार दिनों से बाढ़ में फंसे हुए थे. बाद में एनडीआरएफ की टीम वहां पहुंची और उनका रेस्‍क्‍यू किया. इस दौरान उनका परिवार भी उनके साथ था.

पटना में बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम लगातार काम कर रही है. सोमवार को लोगों को बारिश से थोड़ी राहत मिली है, लेकिन अभी भी पटना की बड़ी आबादी पानी से घिरी है. पटना के कई हिस्सों में बिजली और पानी दोनों की समस्या लगातार बनी हुई है. सोमवार को बारिश रुकने के बाद राहत और बचाव काम में तेजी लाई गई है.

ये भी पढ़ें- 16 महीने पहले लालू परिवार की बहू बनी थीं ऐश्वर्या राय, अब तलाक की नौबत

ये भी पढ़ें- पटना में सामान्य हुआ ट्रेनों का परिचालन, देखें गाड़ियों की पूरी लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 1:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...