लाइव टीवी

कोरोना का खौफ: बिहार आए हार्वेस्टर ड्राइवरों को क्‍वारंटाइन करा भेजा जाएगा वापस
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 13, 2020, 5:35 PM IST
कोरोना का खौफ: बिहार आए हार्वेस्टर ड्राइवरों को क्‍वारंटाइन करा भेजा जाएगा वापस
हार्वेस्टर से फसल की कटाई करते किसान (फाइल फोटो)

कृषि विभाग के अनुशंसा पर गेहूं कटाई के लिए दूसरे राज्यों से आने वाले हार्वेस्टर ड्राइवर के लिए संबंधित जिलाधिकारियों ने 690 पास जारी किया था.

  • Share this:
पटना. बिहार में गेहूं कटाई के लिए दूसरे राज्यों से हार्वेस्टर ड्राइवर (Harvester Driver) को बिहार बुलाने पर स्वास्थ्य विभाग ने आपत्ति जताया है. इसके बाद आदेश जारी किया है कि बिहार के बाहर से आए सभी हार्वेस्टर ड्राइवर को क्‍वारंटाइन कराकर उनके प्रदेश में वापस भेजा जाए. मुख्य सचिव डॉ दीपक कुमार ने यह आदेश जारी किया है.

साथ ही मुख्य सचिव ने पटना, नालंदा, नवादा, जहानाबाद, अरवल, भोजपुर, रोहतास, कैमूर, बक्सर, औरंगाबाद और गोपालगंज के जिलाधिकारी को आदेश दिया है कि आगे से कोई पास निर्गत नहीं करें.

सरकार ने जारी किए थे 690 पास
गौरतलब है कि देश में जारी लॉकडाउन के बीच बिहार में कृषि का काम बाधित न हो इसके लिए बिहार सरकार ने बड़ा फैसला किया था. कृषि विभाग के अनुशंसा पर गेहूं कटाई के लिए दूसरे राज्यों से आने वाले हार्वेस्टर ड्राइवर के लिए संबंधित जिलाधिकारियों ने 690 पास जारी किया था.







देश में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या 169 हुई
उल्लेखनीय है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को बताया कि देश में कोरोना वायरस से 169 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमित लोगों की संख्या 5,865 हो गई है. पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 591 मामले सामने आए और 20 लोगों की मौत हो गई. मंत्रालय ने बताया कि देश में वर्तमान में कोरोना वायरस के 5,218 मामले हैं. कुल 477 लोग ठीक हो चुके हैं और अस्पतालों से उन्हें छुट्टी मिल चुकी है. पिछले 24 घंटे में 20 मौतों में महाराष्ट्र में आठ, गुजरात और मध्यप्रदेश में तीन-तीन, जम्मू कश्मीर में दो तथा पंजाब, उत्तरप्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई.

(इनपुट- अमित कुमार)

ये भी पढ़ें-

Coronavirus: पटना-बेगूसराय सीमा सील करने का फैसला, पटना DM ने जारी किया आदेश

COVID-19: कटिहार की पलक ने गुल्लक तोड़ पीएम केयर्स फंड में दिए 409 रुपये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 12:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading