होम /न्यूज /बिहार /

वित्त मंत्री बनते ही विजय चौधरी ने लोगों को दिया भरोसा- बिहार की गाड़ी चला रहे CM नीतीश

वित्त मंत्री बनते ही विजय चौधरी ने लोगों को दिया भरोसा- बिहार की गाड़ी चला रहे CM नीतीश

सीएम नीतीश कुमार ने अपने विश्वस्त और तेज-तर्रार नेता विजय कुमार चौधरी पर भरोसा जताते हुए उन्हें राज्य का वित्त मंत्री बनाया है

सीएम नीतीश कुमार ने अपने विश्वस्त और तेज-तर्रार नेता विजय कुमार चौधरी पर भरोसा जताते हुए उन्हें राज्य का वित्त मंत्री बनाया है

Bihar News: मंगलवार को शपथ ग्रहण के बाद वित्त मंत्री बनाए गए विजय चौधरी ने बिहारवासियों को भरोसा देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अनुभवी ड्राइवर हैं. वो जब भी जिस गाड़ी पर बैठते हैं तो वो पूरे नियंत्रण के साथ चलती है इसलिए बिहार की जनता निश्चिंत रहे. नीतीश कुमार के रहते सुशासन बरकरार रहेगा

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल का गठन हो गया है. मंगलवार को राज्यपाल फागू चौहान ने महागठबंधन के घटक दलों के 31 लोगों को मंत्री पद की शपथ दिलाई. अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को मिलाकर मंत्रिमंडल में कुल 33 सदस्य हो गये हैं. बिहार सरकार में विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar Chaudhary) को सीएम नीतीश कुमार ने वित्त विभाग का जिम्मा दिया है. किसी भी सरकार के लिए वित्त काफी महत्वपूर्ण होता है. सरकार के खजाने की जिम्मेदारी वित्त विभाग (Finance Department) के पास होती है. इस लिहाजा से मुख्यमंत्री ने अपने विश्वस्त और तेज-तर्रार नेता विजय कुमार चौधरी पर भरोसा जताया है.

सीएम के खास विजय चौधरी ने बिहारवासियों को भरोसा देते हुए कहा कि नीतीश कुमार अनुभवी ड्राइवर हैं. वो जब भी जिस गाड़ी पर बैठते हैं तो वो पूरे नियंत्रण के साथ चलती है इसलिए बिहार की जनता निश्चिंत रहे. नीतीश कुमार के रहते सुशासन बरकरार रहेगा.

वित्त मंत्री ने सरकार की मंशा साफ की है. जब चुनौतियों के बारे में विजय चौधरी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारी चुनौतियां हमेशा से न्याय के साथ विकास की रही हैं. हम विकास में विश्वास करते हैं. हम न सिर्फ विकास करते हैं बल्कि सबको दिखने वाला विकास करते हैं. आज हम दावे के साथ कह सकते हैं कि कोई व्यक्ति बिहार के किसी सुदूर कोने में चला जाए, और वो कहीं खड़ा होकर चारों तरफ सिर घुमा कर देखे तो उसको सरकार की विकास योजना कहीं न कहीं अवश्य दिख जाएगी.

वहीं, महागठबंधन सरकार बनते ही बिहार में जंगलराज के आरोपों पर मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि हम यह आरोप नहीं मानते. बीजेपी को सत्ता से अलग होने की टीस है. जहां तक हमलोगों की सरकार की बात है तो यह मान कर चलिए कि नीतीश कुमार के राज में कभी भी विकास, भ्रष्टाचार या सांप्रदायिकता इन चीजों से समझौता नहीं हुआ है. यह मैं अपने पिछले 16 -17 साल से अनुभव से बता रहा हूं. नीतीश कुमार इन चीजों से कभी समझौता नहीं करते हैं और और न आगे करेंगे. हम बिहार की जनता को यह भरोसा दिलाते हैं.

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत लालू परिवार के अन्य सदस्यों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर विजय चौधरी ने कहा कि हमलोग गठबंधन के सरकार में पहले भी रह चुके हैं. इस सरकार में कहीं भी भ्रष्टाचार को प्रश्रय नहीं दिया जाता है, बल्कि भ्रष्टाचारियों को खोज कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. हमलोगों ने कभी सुशासन के उसूल और सिद्धांत से समझौता नहीं किया है, न आगे करेंगे.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Mahagathbandhan

अगली ख़बर