कांग्रेस के प्रदेश, चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी अध्यक्ष समते सात नेताओं के खिलाफ पटना में केस

बिहार कांग्रेस के नेताओं की फाइल फोटो
बिहार कांग्रेस के नेताओं की फाइल फोटो

Bihar Assembly Election: बिहार में कांग्रेस के इन सभी नेताओं पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का केस पटना एयरपोर्ट थाना में दर्ज हुआ है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 27, 2020, 9:44 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में चुनाव की घाेषणा के एक दिन बाद पटना में आदर्श आचार संहिता (Model Code OF Conduct) के उल्लंघन का पहला केस एयरपाेर्ट थाना में शनिवार की रात काे दर्ज किया गया. सेक्टर मजिस्ट्रेट के बयान पर कांग्रेस (Bihar Congress) चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय, बिहार प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिव अजय कपूर,  कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के तीन सदस्याें दीपक नेगी  देवेंद्र यादव, माे. निजामद्दीन के अलावा बिहार प्रदेश कांग्रेस मदन माेहन झा व सांसद अखिलेश सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

इन सात नामजदाें के अलावा करीब 100 कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं पर भी मुकदमा किया गया है. दरअसल एयर इंडिया के विमान से अविनाश, अजय, देवेंद्र , निजामुद्दीन व दीपक नेगी दिल्ली से पटना एयरपाेर्ट आए थे. एयरपोर्ट पर सांसद अखिलेश सिंह, मदन मोहन झा ने अंग वस्त्र देकर इनका स्वागत किया. एयरपोर्ट के बाहर करीब सौ की संख्या में माैजूद कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद"का नारा लगाने लगे. भीड़ में कांग्रेस के भावी प्रत्याशी "अजय वर्मा जिंदाबाद" का नारा लगने लगा, यही नहीं कईयाें के कार में बिना अनुमति के प्रचार सामग्री रखा हुआ था.





थानेदार अरुण कुमार ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है और सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. कांग्रेस के इन नेताओं पर कार्यपालक दंडाधिकारी अनिल कुमार सिंह के बयान पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के अलावा आईपीसी, एपिडेमिक एक्ट व आपदा प्रबंधन अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. बिहार में  दो दिन पहले ही चुनाव की तारीखों का एलान चुनाव आयोग ने कर दिया है. जिसके बाद से बिहार में आचार संहिता लागू हो गया है. बिहार में इस साल तीन फेज में वोटिंग होनी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज