Home /News /bihar /

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ बिहार में मुकदमा, इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ बिहार में मुकदमा, इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

पंजाब के सीएम चन्नी के खिलाफ बिहार में मुकदमा (फाइल फोटो)

पंजाब के सीएम चन्नी के खिलाफ बिहार में मुकदमा (फाइल फोटो)

FIR Against Charanjeet Singh Channi: पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान बिहार-यूपी के लोगों को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था. उनके इस बयान की बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आलोचना भी की है.

मुजफ्फरपुर. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi Statement)  द्वारा बिहार-यूपी के लोगों को लेकर दिए गए बयान के बाद अब उनकी मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर के सीजीएम कोर्ट (Muzaffarpur CJM Court) में मुकदमा दर्ज हुआ है. चन्नी के खिलाफ ये मुकदमा मुजफ्फरपुर के ही सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने मामला दर्ज कराया है.

चन्नी के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए आवेदक ने बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को धमकाने, अपमान करने और आहत करने का आरोप लगाया है. इस मामले में पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ आईपीसी की धारा 295,295(क) 504, 511 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है. न्यायालय ने इस शिकायत के बाद मुकदमा स्वीकार कर लिया है और इसके साथ ही सुनवाई की तारीख 24 फरवरी 2022 तय कर दी है.

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बिहारियों पर दिए आपत्तिजनक बयान के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी जोरदार पलटवार किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैरान हैं कि कैसे इस तरह का बयान कोई दे सकता है. नीतीश कुमार ने चन्नी के बयान पर पटना में ना सिर्फ हैरानी जताई बल्कि नाराजगी भी जाहिर करते हुए निशाना साधा. नीतीश कुमार ने कहा कि इस तरह के बयान का कोई मतलब नहीं है.

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार और बिहारियों की कितनी बड़ी भूमिका है पंजाब के विकास में, कितने लोग रह रहे हैं और कितनी सेवा की है बिहार के लोगों ने पंजाब में यह सब को मालूम है. नीतीश कुमार ने कहा कि हमको तो हैरानी होती है कि कैसे इस तरह की बात लोग करते हैं. नीतीश कुमार से प्रियंका गांधी को लेकर भी सवाल किया गया कि जब चन्नी बोल रहे थे तब प्रियंका गांधी भी वहां मौजूद थीं. इस पर नीतीश कुमार ने कहा कि छोड़िए कौन क्या करता है.

Tags: Bihar News, Charanjit Singh Channi, Muzaffarnagar news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर