लाइव टीवी

पटना नगर निगम के हड़ताली कर्मचारियों पर प्रशासन ने कसा शिकंजा, 6 बड़े नेताओं पर FIR
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 6, 2020, 9:39 AM IST
पटना नगर निगम के हड़ताली कर्मचारियों पर प्रशासन ने कसा शिकंजा, 6 बड़े नेताओं पर FIR
पटना नगर निगम के हड़ताली कर्मचारी

जिन नेताओं पर केस दर्ज कराया गया है उनमें इंटक के अध्यक्ष चंद्रप्रकाश सिंह, रामजतन प्रसाद, नंदकिशोर दास, नीरज कुमार, अर्जुन प्रसाद व सतीश मिश्रा के नाम शामिल हैं.

  • Share this:
रिपोर्ट- संजय कुमार

पटना. अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर गए पटना (Patna) नगर निगम के सफाईकर्मियों के मामले में नया मोड़ आ गया है. नगर निगम प्रशासन ने हड़ताल से निपटने के लिए कर्मचारियों पर दबाब बनाना शुरू कर दिया है. इस कड़ी में हड़ताली कर्मचारियों की अगुवाई कर रहे नेताओं पर निगम प्रशासन ने कानूनी शिकंजा कसते हुए 6 के खिलाफ केस दर्ज कराया है. नूतन अंचल राजधानी के प्रभारी कृष्ण मोहन लाल ने हड़ताल और प्रदर्शन के लिए गठित पटना नगर निगम कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति के छह नेताओं व अन्य के खिलाफ कोतवाली थाना में केस दर्ज करा दिया है.

इन नेताओं के खिलाफ हुआ केस

जिन नेताओं पर केस दर्ज कराया गया है उनमें इंटक के अध्यक्ष चंद्रप्रकाश सिंह, रामजतन प्रसाद, नंदकिशोर दास, नीरज कुमार, अर्जुन प्रसाद व सतीश मिश्रा के नाम शामिल हैं. इन पर सरकारी काम में बाधा डालने, प्रतिबंधित क्षेत्र में धरना-प्रदर्शन करने, पशु क्रूरता अधिनियम आदि की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. इन नेताओं पर आरोप है कि लोगों ने महिला कर्मियों को आगे रखकर मौर्या लोक परिसर में हंगामा करने के लिए उकसाया, मरे हुए जानवरों को टांग दिया और धरना प्रदर्शन भी कराया. कोतवाली थानाध्यक्ष रामाशंकर प्रसाद सिंह ने कहा कि बुधवार की देर रात केस दर्ज हो गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है और दर्ज केस में छानबीन कर आगे कार्रवाई की जायेगी.

मामला पकड़ सकता है तूल

हड़ताल से निबटने को लेकर एक्शन में दिख रहे पटना नगर निगम की इस कार्रवाई को लेकर मामला तूल पकड़ सकता है. फिलहाल देखना होगा कि इस कार्रवाई को लेकर अब निगम के हड़ताली कर्मी कौन सा रास्ता अख्तियार करते हैं.

ये भी पढ़ें- पटना में पेट्रोल पंप मालिक से अपराधियों ने सरेआम साढ़े आठ लाख रुपए लूटेये भी पढ़ें- तेजस्वी-जगदानन्द की नई टीम से RJD में भूचाल, यादव-मुस्लिम में बढ़ी नाराजगी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 9:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर