लाइव टीवी

LOCKDOWN UPDATE : बिहार में तीन दिनों में 244 लोगों पर FIR, 106 गिरफ्तार
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 28, 2020, 9:32 AM IST
LOCKDOWN UPDATE : बिहार में तीन दिनों में 244 लोगों पर FIR, 106 गिरफ्तार
बिहार में लॉकडाउन के दौरान शुक्रवार को 475 वाहन जब्त किए गए और 22 लोगों पर एफाआईआर दर्ज किया गया.

ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने बताया कि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान शुक्रवार को बिहार पुलिस की कार्रवाई में कुल 27 एफआईआर किए गए. इसके अलावा 475 वाहनों को जब्त गिया गया और जुर्माना की राशि 8 लाख 19 हजार रुपये से अधिक की भी वसूली गई.

  • Share this:
पटना. कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection) के खतरे को देखते हुए बिहार में  लॉकडाउन (Lockdown) है, लेकिन लोग कानून का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे. शुक्रवार को भी ऐसे कई मामले सामने आए जब लोगों ने कानून तोड़ा. इसके तहत 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया और इस दौरान बिहार पुलिस ने सख्ती कर कई वाहनों को जब्त किया और उनसे जुर्माना वसूला गया. वहीं, कई लोगों पर एफआईआर भी दर्ज की गई.

ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने बताया कि लॉकडाउन (Lockdown)  के दौरान शुक्रवार को बिहार पुलिस की कार्रवाई में कुल 27 एफआईआर किए गए. इसके अलावा 475 वाहनों को जब्त गिया गया और जुर्माना की राशि 8 लाख 19 हजार रुपये से अधिक की भी वसूली गई. इस दौरान कुल 22 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया.

जुर्माने के तहत वसूले 78 लाख
बता दें की 24 मार्च की आधी रात से लॉकडाउन होने के बाद से अब तक कानून तोड़ने के जुर्म में 244 एफआईआर किए गए हैं. वहीं कुल जब्त वाहनों की संख्या 4138 पहुंच गई है. इनसे करीब 78 लाख 16 हजार 550 रुपये की जुर्माना राशि वसूली गई है. वहीं कुल 106 लोगों को अरेस्ट किया गया है.



कोरोना संदिग्धों की संख्या 1760


बिहार में शुक्रवार की सुबह दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद  कोरोना वायरस से संक्रमित (Corona virus infected) मरीजों की संख्या 9 हो गई. हालांकि इसके बाद एक भी मामला पॉजिटिव नहीं आया है, लेकिन संदिग्धों की सूची में शुक्रवार को 304 नए लोग शामिल किए गए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संदिग्धों की संख्या 1760 हो गई. बता दें कि गुरुवार तक 1456 लोग सर्विलांस में लिए गए थे.

कोरोना मरीजों की संख्या 9 हुई
पटना के अगमकुआं स्थित राजेंद्र मेडिकल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (RMRI) के निदेशक डॉ. प्रदीप दास के अनुसार शुक्रवार को दो लोगों की अंतिम रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनमें एक सिवान जिले का युवक है जो हाल ही में दुबई से लौटा था. वहीं दूसरा संक्रमित युवक नालंदा जिले के नगरनौसा का निवासी है.

वह उसी पटना के जगनपुरा स्थित सरनाम अस्पताल का कर्मचारी है जिसमें मुंगेर निवासी संक्रमित युवक भर्ती हुआ था. संक्रमित दोनों लोगों के गांवों को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है. इन लोगों के संपर्क में आए सभी स्वजन के साथ अन्य लोगों को क्वारंटाइन कर उनके नमूने जांच के लिए भेजे जाएंगे.

(इनपुट- अमित कुमार)

ये भी पढ़ें
Coronavirus: बिहार में टूट रहा मिथक! 9 संक्रमित मरीजों में 8 की उम्र 38 वर्ष से कम, देखें लिस्ट
COVID 19: राबड़ी देवी ने कोरोना से निपटने के लिए 1 करोड़ देने का किया ऐलान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 9:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading