Home /News /bihar /

Bihar: लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के खिलाफ यहां हुई FIR दर्ज, जानें पूरा मामला...

Bihar: लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के खिलाफ यहां हुई FIR दर्ज, जानें पूरा मामला...

आरजेडी के नेता तेज प्रताप यादव के खिलाफ समस्तीपुर के रोसड़ा में एफआईआर दर्ज किया गया है (फाइल फोटो)

आरजेडी के नेता तेज प्रताप यादव के खिलाफ समस्तीपुर के रोसड़ा में एफआईआर दर्ज किया गया है (फाइल फोटो)

Bihar News: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के खिलाफ समस्तीपुर के रोसड़ा में एफआईआर (FIR) दर्ज हुई है. तेज प्रताप यादव पर 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में संपत्ति का ब्यौरा छिपाने का आरोप है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के खिलाफ समस्तीपुर (Samastipur) के रोसड़ा में एफआईआर (FIR) दर्ज हुई है. तेज प्रताप यादव पर 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में संपत्ति का ब्यौरा छिपाने का आरोप है. बिहार विधानसभा चुनाव में दायर अपने शपथ पत्र में संपत्ति का गलत जानकारी देने के आरोप में जेडीयू ने शिकायत दर्ज कराई थी. हसनपुर विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी ब्रजेश कुमार के आवेदन पर यह एफआईआर दर्ज हुई है. यह एफआईआर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 125 के अंतगर्त दर्ज की गई है.

हसनपुर के निर्वाची पदाधिकारी ने अपने आवेदन में कहा है कि बिहार विधानसभा 2020 के चुनाव के दौरान तेजप्रताप यादव ने राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया था. इस नामांकन पत्र में उनके द्वारा दी गई अचल संपत्ति के संबंध में सूचना छिपाई गई थी.

tej pratap yadav, FIR, Lalu prasad yadav, tejaswi yadav, rabri devi, hasanpur assembly seat, bihar vidhan sabha election 2020, tej pratap yadav news, tej pratap yadav new year, lalu prasad yadav elder son, तेज प्रताप यादव, तेज प्रताप यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज, तेज प्रताव यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज, लालू प्रसाद यादव का बड़ा बेटा, हसनपुर विधानसभा सीट, समस्तीपुर, रोसड़ा में एफआईआर दर्ज

जेडीयू ने बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से तेज प्रताप यादव के खिलाफ शिकायत की थी.

ये भी पढ़ें: Delhi Corona Update: दिल्ली में फिर कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में 923 नए केस, 1 दिन में 86% का उछाल

तेज प्रताप यादव के खिलाफ FIR दर्ज
बता दें कि जेडीयू ने बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से तेज प्रताप यादव के खिलाफ शिकायत की थी. बिहार निर्वाचन आयोग ने यह शिकायत मुख्य निर्वाचन आयोग दिल्ली को भेजी. निर्वाचन आयोग ने इसकी जांच के लिए केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) को लिखा. सीबीडीटी ने इस मामले की जांच कर अपने तीन पत्रों के माध्यम से बताया कि बिहार विधानसभा निर्वाचन 2015 और 2020 के लिए तेज प्रताप यादव की ओर से दाखिल किए गए शपथ पत्रों के बीच चल और अचल संपत्तियों में 82 लाख 40 हजार 867 रुपए की वृद्धि हुई, जबकि वित्तीय वर्ष 2015-16 से 2016-20 तक आयकर को दिए हिसाब में तेज प्रताप यादव की कुल आय 22 लाख 76 हजार 220 रुपए बनती है.

Tags: Bihar assembly election 2020, FIR, Lalu Yadav, Tej Pratap, Tej Pratap Yadav, Tejaswi yadav

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर