Home /News /bihar /

fire breaks out again in patna visvesvaraya bhawan nodaa

पटना के विश्वेश्वरैया भवन में 8 दिन में लगी दूसरी बार आग, सुरक्षा पर खड़ा हुआ बड़ा सवाल

पिछली घटना से सीख लेते हुए कैंपस में ही खड़ी रखी गई थी दमकल गाड़ियां.

पिछली घटना से सीख लेते हुए कैंपस में ही खड़ी रखी गई थी दमकल गाड़ियां.

Second Time Fire Breaks: गुरुवार को विश्वेश्वरैया भवन की छठी मंजिल पर आग लगी. गनीमत यह रही कि विश्वेश्वरैया भवन में पिछली अगलगी की घटना से सचेत होते हुए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां कैंपस में खड़ी रखी गई थीं, इसलिए इस बार आग पर काबू पाना आसान रहा. मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम ने आग पर तत्काल काबू पा लिया.

अधिक पढ़ें ...

पटना. पटना का विश्वेश्वरैया भवन में गुरुवार को फिर से आग लग गई, जिसके बाद अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. पिछले 11 मई को लगी भीषण आग के बाद पटना का विश्वेश्वरैया भवन पूरे बिहार में चर्चा का विषय बन गया है. इस भवन में 8 दिन के भीतर दूसरी बार आग लगी है.

गुरुवार को विश्वेश्वरैया भवन की छठी मंजिल पर आग लगी. गनीमत यह रही कि विश्वेश्वरैया भवन में पिछली अगलगी की घटना से सचेत होते हुए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां कैंपस में खड़ी रखी गई थीं, इसलिए इस बार आग पर काबू पाना आसान रहा. मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम ने आग पर तत्काल काबू पा लिया. मौके पर जो दमकल कर्मी मौजूद थे उनकी मानें तो शॉर्ट सर्किट से ही 6th फ्लोर पर आग लगी थी. इस आग ने एक बार फिर से विश्वेश्वरैया भवन की सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. सवाल यही है कि आखिर 9 दिनों के अंदर विश्वेश्वरैया भवन के में एक बार फिर से आग कैसे लग गई. घटना की जांच के लिए मौके पर सचिवालय एसपी और शास्त्री नगर थाने की पुलिस टीम मौजूद थी.

बता दें कि 11 मई को लगी आग पर तकरीबन 22 घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका था. इस आग को बुझाने के लिए जिला से लेकर प्रमंडल और राज्यस्तर तक का प्रशासनिक अमला एक्टिव हो गया था और तो और देर शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आगलगी की इस बड़ी घटना का मुआयना करने पहुंच गए थे. इस पूरे मामले की जांच के लिए एफएसएल के अलावा एक सपोर्ट टीम भी लगाई गई थी. इस टीम ने आखिरी बार जायजा लेकर अपनी रिपोर्ट भी दे दी थी. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया था.

Tags: Bihar News in hindi, Fire brigade, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर