लाइव टीवी

पटना एयरपोर्ट के रनवे के समीप फंसी फायर ब्रिगेड की गाड़ी, उड़ानें दो घंटे से बाधित

News18 Bihar
Updated: September 18, 2019, 2:52 PM IST
पटना एयरपोर्ट के रनवे के समीप फंसी फायर ब्रिगेड की गाड़ी, उड़ानें दो घंटे से बाधित
पटना एयर पोर्ट (फाइल फोटो)

दरअसल, जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jayprakash Narayan International Airport) के रनवे के समीप अग्निशमन की गाड़ी फंस गई है. इसके कारण पिछले 2 घंटें से उड़ानें बाधित हैं.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 18, 2019, 2:52 PM IST
  • Share this:
हवाई मार्ग से पटना आने या फिर बिहार की राजधानी से बाहर जाने वालों के लिए बुधवार का दिन मुश्किलों वाला रहा है. दरअसल, जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jayprakash Narayan International Airport) के रनवे के समीप अग्निशमन की गाड़ी फंस गई है. इसके कारण पिछले 2 घंटें से उड़ानें बाधित हैं. इस वजह से संबंधित रनवे को बंद भी कर दिया गया है. इससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

एक जुलाई 2017 को भी जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टल गया था
बता दें कि इससे पहले एक जुलाई 2017 को पटना के जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर  बड़ा हादसा टल गया था. तब टेक-ऑफ के दौरान दिल्‍ली जाने वाली इंडिगो के विमान के इंजन में आग लग गई थी. इसके बाद पायलट ने आपातकालीन ब्रेक लगाया था. विमान में 174 यात्री सवार थे. पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला था.

इंजन में अचानक कोई तकनीकी खराबी आ गई थी

तब विमान के इंजन में अचानक कोई तकनीकी खराबी आ गई थी, जिससे उसके इंजन में आग लग गई थी. इसके बाद टेक-ऑफ के दौरान पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया था.  इस कारण तेज आवाज के साथ विमान रुक गया था.  दुर्घटना के दौरान पायलट ने विमान पर नियंत्रण बनाए रखा था. नहीं तो यात्रियों की जान जा सकती थी.  दुर्घटना के बाद मची अफरा-तफरी के दौरान करीब 30 यात्री घायल हो गए थे.

ये भी पढ़ें- 

BPSC का इंटरव्यू क्लियर कराने के लिए बीजेपी MLC ने मांगे 30 लाख रुपए, केस दर्ज
Loading...

2020 चुनाव के लिए JDU की रणनीति बनाएंगे PK, क्या फिर साथ आएंगे लालू और नीतीश?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 2:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...