पटना स्थित बिहार सचिवालय में लगी भयानक आग, ग्रामीण विकास विभाग का दफ्तर जलकर खाक

पटना स्थित सचिवालय में लगी आग को बुझाते दमकर कर्मी
पटना स्थित सचिवालय में लगी आग को बुझाते दमकर कर्मी

Fire In Patna: राजधानी पटना स्थित सचिवालय में लगी इस आग को बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं लेकिन बहुमंजिली इमारत से अभी भी धुआं निकल रहा है.

  • Share this:
पटना. मंगलवार की सुबह पटना (Patna) में बड़ा हादसा हुआ. पटना स्थित सचिवालय (Patna Secretariat) में भीषण आग लग गई. अलगली की इस घटना के कारण ग्रामीण विकास विभाग को काफी नुकसान हुआ. सचिवालय के ग्रामीण विकास विभाग में लगी आग के कारण विभाग के आधा दर्जन से ज्यादा कमरे जलकर खाक हो गए हैं. ग्रामीण विकास विभाग के सभी कमरों में रखें कागजात पूरी तरह जलकर नष्ट हो गए. मौके पर 10 से ज्यादा फायर बिग्रेड (Fire Brigade) की गाड़ियां पहुंच कर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं लेकिन अभी तक जहां ज्यादातर कमरों की आग बुझा ली गई है बावजूद कई कमरों से धुंआ अब भी उठ रहा है.

शार्ट सर्किट के कारण लगी आग

फायर ब्रिग्रेड टीम के मुताबिक यह आग रात के 11 बजे के लगभग लगी. देर रात सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम देर रात से ही लगी हुई है पर अब तक पूरी तरह आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. फायर ब्रिगेड के अधिकारियों के मुताबिक शार्ट सर्किट के कारण आग लगी है. आग के कारण कितना नुकसान हुआ इसका अंदाजा फिलहाल नही लगाया जा सका है.



दो साल पहले भी लगी थी आग
ग्रामीण विभाग विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पूरी तरह से आग बुझने के बाद नुकसान का जायजा लिया जा सकेगा. बिहार की राजधानी पटना स्थित सचिवालय में आग लगने का यह मामला नया नहीं है. दो साल पहले भी इसी सचिवालय के शिक्षा विभाग में लगी आग के कारण शिक्षा विभाग के तमाम कागजात जलकर नष्ट हो गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज