लाइव टीवी

COVID-19: बिहार में कोरोना वायरस से पहली मौत, 38 साल के शख्स ने पटना एम्स में तोड़ा दम
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 22, 2020, 11:59 AM IST
COVID-19: बिहार में कोरोना वायरस से पहली मौत, 38 साल के शख्स ने पटना एम्स में तोड़ा दम
कोरोना वायरस के संक्रमण से बिहार में पहली मौत हुई है. (फाइल फोटो)

Coronavirus: पटना के AIIMS में दम तोड़ने वाले मृतक की पहचान सैफ अली के रूप में हुई है. वह कतर में रहकर काम करते थे और मूल रूप से मुंगेर के थे.

  • Share this:
पटना.बिहार की राजधानी पटना से एक बड़ी खबर सामने आई है. बिहार में भी घातक कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दस्तक दे दिया है. इसके संक्रमण से जहां एक मरीज की मौत हो गई है, वहीं दूसरा शख्‍स पटना के एनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है. मरीज की मौत पटना के एम्स (Patna AIMS) में हुई है. इस बात की पुष्टि पटना एम्‍स के निदेशक समेत बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने भी की है.

बिहार में कोरोना से संदिग्ध मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही थी, लेकिन इस गंभीर बीमारी से मौत का यह पहला मामला सामने आया है. मृतक की पहचान सैफ अली के रूप में हुई है जो 38 साल के थे. जानकारी के मुताबिक, सैफ मुंगेर के रहने वाले थे और कतर में काम करते थे. वह मुंगेर के रहने वाले थे. एनएमसीएच में भर्ती दूसरे मरीज का नाम और उम्र बताने से अस्पताल प्रबंधन ने साफ तौर पर इंकार कर दिया है. मालूम हो कि पूरे देश में कोरोना का खौफ लगातार जारी है और देशभर में 300 से ज्यादा मरीज कोरोना के पीड़ित पाए गए हैं.

शनिवार को ही हुई थी मौत
मृतक की रिपोर्ट शनिवार को ही पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद देर शाम उसकी मौत हो गई. बिहार में कोरोना के संक्रमण के बाद मौत का यह पहला मामला सामने आया है. मालूम हो कि देश भर में इस बीमारी को लेकर लोग काफी भयभीत हैं, कोरोना को लेकर कई राज्यों में लॉक डाउन भी किया गया है. इस बीमारी से बचने के लिए ही रविवार को पूरे देश में जनता कर्फ्यू लागू है और लोग भी इसका समर्थन करते हुए अपने-अपने घरों ेमें ही कैद हैं. बहरहाल, बिहार में कोरोना से हुई मौत की पहली घटना ने स्वास्थ्य विभाग के लिए परेशानियां पैदा कर दी हैं.




ये भी पढ़ें- दानापुर स्टेशन से जांच के बाद घर जाएंगे महाराष्ट्र से आ रहे 5 हजार बिहारी

ये भी पढ़ें- जनता कर्फ्यू का बिहार में व्यापक असर, सड़क से लेकर पार्क तक में पसरा सन्नाटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 11:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर