लाइव टीवी

कांग्रेस-आरजेडी नेताओं का जाहिर हुआ नीतीश प्रेम! मानव श्रृंखला में शामिल हुए 5 विधायक
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: January 19, 2020, 3:29 PM IST
कांग्रेस-आरजेडी नेताओं का जाहिर हुआ नीतीश प्रेम! मानव श्रृंखला में शामिल हुए 5 विधायक
कांग्रेस-आरजेडी के 5 विधायकों ने मानव श्रृंखला में हिस्सा लिया (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर के गायघाट से RJD के विधायक महेश्वर प्रसाद यादव ने मानव श्रृंखला में हिस्सा लिया. वहीं, कांग्रेस विधायक (Congress MLA) ने भी इसमें शिरकत किया है.

  • Share this:
पटना. मानव श्रृंखला बनाने में जहां बिहार ने रविवार को इतिहास रच दिया, वहीं इस पर सियासत भी गरम हो गई है. कांग्रेस-आरजेडी (Congress-RJD) ने जहां इसे फ्लॉप करार दिया है, वहीं बिहार एनडीए ने इसे बेहद सफल बताया है. इन सियासी बयानों के बीच बिहार की सियासत में एक और बड़ी बात हुई है. यह महागठबंधन कैंप का टेंशन बढ़ाने वाला साबित हो रहा है. दरअसल, आरजेडी और कांग्रेस के मानव श्रृंखला के बहिष्कार के बीच पांच विधायकों ने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के आह्वान पर आयोजित मानव कतार में न सिर्फ शामिल हुए, बल्कि उनकी जमकर तारीफ भी की.

दरअसल, मुजफ्फरपुर के गायघाट से आरजेडी के विधायक महेश्वर प्रसाद यादव ने मानव श्रृंखला में हिस्सा लिया. वहीं, दरभंगा में केवटी के आरजेडी विधायक फराज फातमी अपने पिता मोहम्मद अली अशरफ फातमी के साथ कर्पूरी चौक पर मानव श्रृंखला में शामिल हुए. दूसरी ओर, आरजेडी के एमएलसी संजय प्रसाद ने भी जमुई में मानव कतार में शामिल होकर आरजेडी की टेंशन बढ़ा दी है.

मानव श्रृंखला का आयोजन न सिर्फ आरजेडी बल्कि कांग्रेस के लिए भी तनाव बढ़ाने वाला साबित हुआ. नवादा में गोविंदपुर से कांग्रेस की विधायक पूर्णिमा यादव अपने पति और जेडीयू विधायक कौशल यादव के साथ न सिर्फ इस आयोजन में शामिल हुईं, बल्कि सीएम नीतीश कुमार का खूब गुणगान भी किया. वहीं, बक्सर में कांग्रेस विधायक संजय तिवारी भी मानव श्रृंखला का हिस्सा बने.

बता दें कि दो दिन पहले ही बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने भी जल जीवन हरियाली अभियान को राज्यहित, देशहित और समूचे मानवहित में सराहनीय कदम बताया था. हालांकि, रविवार को आयोजित मानव श्रृंखला में वे शामिल नहीं हुए, लेकिन सीएम नीतीश कुमार के लिए उनका प्रेम जाहिर होना कांग्रेस खेमे के लिए शुभ संकेत तो नहीं माना जा रहा है.

बहरहाल, आरजेडी और कांग्रेस नेताओं का हृदय परिवर्तन होना जहां महागठबंधन के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है, वहीं एनडीए खेमा इससे बेहद खुश है. जाहिर है ये तेजस्वी यादव के लिए भी तनाव बढ़ाने वाला होगा.

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 3:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर