अपना शहर चुनें

States

Covid-19: बिहार में कोरोना के पांच नए केस, 131 हुई मरीजों की संख्या

बिहार में मिले कोरोना के पांच नए केस, 131 पहुंची मरीजों की संख्या (सांकेतिक चित्र)
बिहार में मिले कोरोना के पांच नए केस, 131 पहुंची मरीजों की संख्या (सांकेतिक चित्र)

बुधवार की आई जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए पांच मरीजों में से तीन पटना (Patna) के जबकि एक नालंदा (Nalanda) और एक पूर्वी चंपारण के रहने वाले हैं.

  • Share this:
पटना/नालंदा/मोतिहारी. इस वक्त की बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना (Patna) से आ रही है जहां पांच नए मरीज कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. 5 नए मरीजों में तीन राजधानी पटना के हैं जबकि एक मोतिहारी (Motihari) और एक नालंदा (Nalanda) से जुड़ा केस है. बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में जो 3 मरीज पटना शहर के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं उनमें से तीन पटना के ही खाजपुरा इलाके के रहने वाले हैं.

पटना में तीन नए मरीज

जानकारी के मुताबिक 30 साल और 57 साल की महिला के अलावा पटना का एक 62 वर्षीय पुरुष भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. बुधवार को आए रिपोर्ट में बिहारशरीफ की एक 26 वर्षीय महिला और पूर्वी चंपारण का 25 वर्षीय पुरुष भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसके साथ ही बिहार में कोरोना के मामले बढ़कर 131 जा पहुंचे हैं.



सीवान-नालंदा में सबसे अधिक केस
बिहार में कोरोना की बात करें तो पटना में अब तक कोरोना के कुल 11 मामले सामने आए हैं जबकि नालंदा में कोरोना के 29 मामले आने के साथ ही वो सीवान के बराबर जा पहुंचा है. नालंदा और सीवान दोनों जिलों में सबसे ज्यादा 29-29 कोरोना के मामले सामने आए है. बुधवार को कोरोना महामारी ने मोतिहारी को भी अपनी चपेट में ले लिया है इसके साथ ही बिहार के 16 जिले इस महामारी की चपेट में आ गए हैं.

अधिकारी बोले

बिहार में कोरोना के बढ़ते आंकड़े पर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने कहा कि ये अच्छी बात है की जो संक्रमित हैं वो पहचान में आ रहे हैं. ये बताता है की निगरानी रखी जा रही और हम सजग हैं. बता दें कि प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है. कोरोना संक्रमण की वजह से बिहार में अब तक दो मरीजों की मौत हो चुकी है.

इनपुट- रजनीश कुमार

ये भी पढ़ें- आंधी-तूफान में जान गंवाने वाले लोगों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपए की सरकारी मदद

ये भी पढ़ें- PDS डीलरों पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, 144 पर FIR, 36 का लाइसेंस रद्द
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज