पटना: नालंदा मेडिकल कॉलेज में कोरोना के पांच मरीज समेत 7 लोगों की हुई मौत
Patna News in Hindi

पटना: नालंदा मेडिकल कॉलेज में कोरोना के पांच मरीज समेत 7 लोगों की हुई मौत
पटना में कोरोना के पांच मरीजों की मौत (सांकेतिक चित्र)

Covid-19: बिहार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से ताजा अपडेट के मुताबिक बिहार में 749 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13272 हो गई है.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना (Corona Epidemic) अब कहर बनकर लोगों पर टूट रहा है. राज्य भर में जहां इसके मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है तो वहीं मौत का सिलसिला भी लगातार बढ़ रहा है. बिहार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से ताजा अपडेट के मुताबिक बिहार में 749 लोग कोरोना पॉजिटव (Corona Positive Case) मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13272 हो गई है. बुधवार की शाम ही पटना सिटी के अगमकुआं स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव 5 मरीजों और 2 कोरोना सस्पेक्टेड मरीजों की कुछ ही घंटे के अंतराल पर हुई मौत से अस्पताल में एक बार फिर से हड़कंप मच गया.

अलग-अलग जिला के रहने वाले थे मृतक

अस्पताल में भर्ती 7 मरीजों की कुछ ही घंटे के अंतराल पर हुई मौत से अस्पताल में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है. कोरोना से मौत के शिकार होने वाले 72 वर्षीय बुजुर्ग अवधेश कुमार सिंह जहां छपरा जिले के निवासी बताए जाते हैं, वही 50 वर्षीय रंजीत कुमार,  64 वर्षीय सीता चौधरी और 50 वर्षीय मोहम्मद सिराजुद्दीन पटना जिले के निवासी बताए जाते हैं. कोरोना से मौत के शिकार होने वाले 75 वर्षीय शमशेर मियां आरा जिले के निवासी बताए जाते हैं वहीं अस्पताल में इलाज के दौरान मौत के शिकार हुए कोरोना सस्पेक्टेड दो मृतको की पहचान पटना सिटी की 36 वर्षीय पूजा कुमारी और पटना के राजाबाजार निवासी 48 वर्षीय अफसर इमाम के रूप में की गई है.



सभी को दो दिन पहले ही अस्पताल में कराया गया था भर्ती
बताया जाता है कि सभी मरीजों को बीते 6 और 7 जुलाई को गंभीर हालत में एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था. अवधेश कुमार सिंह को जहां सीने में संक्रमण की शिकायत थी वहीं रंजीत कुमार को तेज बुखार के साथ सांस लेने में तकलीफ थी. सीता चौधरी हृदय की बीमारी, हाई बीपी और शुगर की बीमारी से पीड़ित थीं वहीं मोहम्मद सिराजुद्दीन सांस की बीमारी के साथ शुगर और बीपी से पीड़ित थे. भोजपुर जिला निवासी शमशेर मियां को सांस लेने में तकलीफ होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पटना सिटी निवासी पूजा कुमारी फेफड़े की बीमारी से पीड़ित थी वहीं अफसर इमाम थायराइड की बीमारी के साथ ब्लड शुगर से पीड़ित थे.

दो मरीजों के कोरोना रिपोर्ट का इंतजार

अस्पताल में तैनात डॉक्टरों ने मरीजों की जान बचाने को लेकर हर संभव प्रयास किया पर सभी मरीजों की स्थिति बेहद नाजुक होने और कोरोना का गंभीर संक्रमण होने की वजह से उन्हें नहीं बचाया जा सका। अस्पताल अधीक्षक डॉ निर्मल कुमार सिन्हा ने 7 मौतो की पुष्टि की है. अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि पूजा कुमारी और अफसर इमाम की कोरोना जांच के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज