Bihar Election 2020: टिकट कटने से नाराज हुए RJD के कई विधायक, पाला बदलने की तैयारी- सूत्र

पटना में आरजेडी दफ्तर के बाहर लगा तेजस्वी यादव का पोस्टर.
पटना में आरजेडी दफ्तर के बाहर लगा तेजस्वी यादव का पोस्टर.

Bihar Election 2020: राजद (RJD) ने इस बार के चुनाव में पार्टी के कई विधायकों (MLA) का टिकट काटा है जिनमें आरा, काराकाट जैसी सीटें भी शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2020, 10:41 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) में टिकट बंटवारे के साथ ही विधायकों के रूठने और मनाने का सिलसिला भी जारी हो चुका है. इस कड़ी में लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद (RJD) से बड़ी खबर आ रही है जहां कई विधायक पाला बदल सकते हैं. शनिवार को राजद की अगुवाई में महागठबंधन द्वारा सीट शेयरिंग को लेकर प्रेस वार्ता की गई जिसमें राजद, कांग्रेस और वामदलों के बिहार के अलग-अलग सीटों से चुनाव लड़ने पर फैसला लिया गया. इस दौरान 144 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले राजद के कई विधायक अपना टिकट कटने से नाराज चल रहे हैं.

ऐसे ही एक विधायक हैं संजय यादव जोकि रोहतास जिले के काराकाट से सीटिंग विधायक हैं. दरअसल संजय यादव का टिकट इस बार इस सीट के भाकपा माले के खाते में जाने के कारण कट गया है, ऐसे में वो बेहद नाराज चल रहे हैं. विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तेजप्रताप यादव के खास और करीबी बताए जाने वाले संजय यादव किसी भी वक्त राजा छोड़कर अपना पाला बदल सकते हैं. इसके साथ ही यह भी दावा किया जा रहा है कि उनके साथ आरजेडी के चार अन्य विधायक जिनका टिकट इस बार कट गया है वह भी पार्टी से खासे नाराज हैं और किसी भी वक्त संजय यादव के साथ पाला बदल सकते हैं.

दूसरी तरफ पार्टी से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक किसी भी वक्त राष्ट्रीय जनता दल के बिहार चुनाव से संबंधित प्रत्याशियों की सूची सामने आ सकती है. इसके साथ ही पार्टी के सूत्रों ने बताया है कि बिहार चुनाव को लेकर चरणबद्ध तरीके से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जाएगा ताकि उनको अपने इलाके में चुनाव प्रचार करने का पर्याप्त समय मिल सके.



सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक पार्टी ने अपने कई विधायकों का पत्ता काट दिया है साथ ही कुछ सीटें राजद और वाम दलों के हिस्से में जाने के कारण भी वहां के विधायक इस बार रेस से ही बाहर हो गए हैं. महागठबंधन के घटक दलों में राजद 144 सीट, कांग्रेस 70 सीट, सीपीआई 6 सीट, सीपीएम 4 सीट और 19 सीटों पर सीपीआई माले चुनाव लड़ेगी.
इनपुट- अमित कुमार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज