लाइव टीवी

25 मई से पटना से दिल्ली-मुंबई समेत इन शहरों के लिए मिलेंगी फ्लाइट्स, जानें कितना होगा किराया
Patna News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 6:56 AM IST
25 मई से पटना से दिल्ली-मुंबई समेत इन शहरों के लिए मिलेंगी फ्लाइट्स, जानें कितना होगा किराया
देशभर में 25 मई से हवाई सेवा शुरू हो गई है.

25 मई से पटना एयरपाेर्ट (Patna Airport) से 17 घरेलू विमानाें का ऑपरेशन शुरू हाेने वाला है. इनमें पटना से दिल्ली के कुल 5 विमान ऑपरेट होंगे जिनमें इंडिगाे की 3 जबकि स्पाइस और विस्तारा की एक-एक फ्लाइट हाेगी.

  • Share this:
पटना. कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) के दाे महीने बाद अब 25 मई से पटना एयरपाेर्ट (Patna Airport) से 17 घरेलू विमानाें का ऑपरेशन शुरू हाेने वाला है. इनमें पटना से दिल्ली के कुल 5 विमान ऑपरेट होंगे जिनमें इंडिगाे की 3 जबकि स्पाइस और विस्तारा की एक-एक फ्लाइट हाेगी. इसके अलावा पटना से मंबई, अहमदाबाद, काेलकाता, चेन्नई, हैदाराबाद, बेंगलुरु, रांची, लखनऊ, अमृतसर के लिए एक-एक विमान उड़ान भरेंगे.

17 विमानों की मिल सकेगी सेवा

एयरपोर्ट से कुल 17 विमानाें की लैंडिंग हाेगी और 17 का टेक ऑफ हाेगा. एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार एक विमान काे पहले के 30 मिनट की बजाय कम से कम एक घंटे तक पटना एयरपाेर्ट पर रुकना पड़ेगा. ज्यादा देर तक विमानाें काे रुकने की वजह से पटना एयरपाेर्ट 25 मई से करीब 16 घंटे ऑपरेट करेगा.



टिकटों की बिक्री शुरू



गुरुवार की रात से ही टिकटाें की बुकिंग शुरू हाे गई है. पटना से दिल्ली का किराया 3 से 9 हजार के बीच होगा. कोरोनबन्दी में फंसे लाेगाें की भारी तादाद काे देखते हुए और हवाई सफर करने वालाें की डिमांड काे देखते हुए नागर विमानन मंत्रालय ने एयरलाइंस द्वारा टिकटाें काे अधिक दाम में बेचने पर राेक लगाने के लिए फ्लाइंग टाइम के आधार पर किराया तय कर दिया है. पटना से दिल्ली का किराया कम से कम तीन हजार और अधिक से अधिक 9 हजार तय किया गया है.

फ्लाइंग टाइम के आधार पर किराया

फ्लाइंग टाइम के आधार पर किराया ए से लेकर जी यानी 7 सेक्टराें में बांटा गया है. इनमें पटना से एफ और जी सेक्टर के विमान नहीं हैं. इसलिए कि पटना से ढाई से तीन घंटे और तीन से साढ़े तीन घंटे की फ्लांइंग टाइम किसी शहर के लिए नहीं है. फ्लाइंग टाइम के आधार पर पटना से इस तरह हाेगा विमान का किराया

सेक्टर- फ्लाइंट टाइम- कहां के लिए- किराया

ए- 40 मिनट से कम- रांची- 2 हजार से 6 हजार
बी- 40 से 60 मिनट- लखनऊ - 2500 से 7500
सी- 60 से 90 मिनट-अमृतसर, दिल्ली, काेलकाता - 3 हजार से 9 हजार
डी- 90 से 120 मिनट - अहमदाबाद, हैदराबाद, मुंबई - 3500 से 10 हजार
ई- 120 मिनट से 150 मिनट- बेंगलुरू, चेन्नई, मुंबई- 45 साै से 13 हजार

(रिपोर्ट- संजय कुमार)

ये भी पढ़ें- 1 जून से बिहार के इन शहरों से चलेंगी ट्रेन, यहां देखें पूरी लिस्‍ट

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी हैकर्स ने हैक कर ली पटना के इस कॉलेज की वेबसाइट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 6:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading