Home /News /bihar /

flood in bihar flood like situation in many districts ndrf deployed control room active nodaa

बिहार के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, एनडीआरएफ की 7 टीमें तैनात

बाढ़ में किसी भी हालात से लड़ने को तैयार है एनडीआरएफ की टीम.

बाढ़ में किसी भी हालात से लड़ने को तैयार है एनडीआरएफ की टीम.

Flood Updates: उत्तर बिहार में बाढ़ के भावी खतरे को देखते हुए बिहटा स्थित 9वीं बटालियन की टीमों को संवेदनशील जिलों में तैनात कर दिया गया है. टीम को गोपालगंज, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, किशनगंज, सुपौल में तैनात किया गया है. एक टीम पटना के दीदारगंज में भी तैनात की गई है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा होने शुरू हो गए हैं. कई जिलों से स्थानीय पुल टूटने और पानी भरने की सूचना आने लगी है. ऐसे में समय रहते बाढ़ आशंकित जिलों में NDRF की 7 टीमें तैनात कर दी गई हैं.

उत्तर बिहार में बाढ़ के भावी खतरे को देखते हुए बिहटा स्थित 9वीं बटालियन की टीमों को संवेदनशील जिलों में तैनात कर दिया गया है. टीम को गोपालगंज, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, किशनगंज, सुपौल में तैनात किया गया है. एक टीम पटना के दीदारगंज में भी तैनात की गई है. NDRF की सभी 7 टीमों की तैनाती बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की मांग पर की गई है.

कंट्रोल रूम तैयार

बता दें कि उत्तर बिहार के कई जिले ऐसे हैं, जहां लगातार बारिश होने के कारण बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. नेपाल में हो रही बारिश ने भी कई जिलों की नदियों में बाढ़ जैसी हालत पैदा कर दी है. आपदा विभाग लगातार बारिश और ठनका को लेकर चेतावनी जारी कर रहा है. आपदा प्रबंधन विभाग ने भी पटना में कंट्रोल रूम तैयार किया है, जो पूरे दिन काम करेगा.

आधुनिक संचार उपकरणों से लैस टीमें

NDRF की टीमों को जिलों में अत्यधुनिक साजो सामान के साथ भेजा गया है. NDRF के कमाडेंट सुनील कुमार सिंह ने बताया कि NDRF की टीम को इम्फलेटेबल मोटर बोट, डीप ड्राइविंग सेट, लाइफ जैकेट के साथ आधुनिक खोज और बचाव उपकरण मुहैया कराए गए हैं. सभी टीम में प्रोफेशनल गोताखोर रखे गए हैं ताकि समय पर लोगों की जान बचाई जा सके. NDRF की सभी टीमें जिलों में पहुंचकर जिला प्रशासन को सूचना देगी. जिला प्रशासन वहां की स्थिति और हालात के अनुसार टीमों की ड्यूटी लगाएगी.

Tags: Bihar flood, Bihar News, NDRF Team

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर