• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Flood: पटना में दरधा और पुनपुन ने तोड़ा रिंग डैम, NH पर भी चढ़ा बाढ़ का पानी

Bihar Flood: पटना में दरधा और पुनपुन ने तोड़ा रिंग डैम, NH पर भी चढ़ा बाढ़ का पानी

पटना में NH पर चढ़ा बाढ़ का पानी

पटना में NH पर चढ़ा बाढ़ का पानी

Flood In Patna; पटना में दो नदियों दरधा और पुनपुन नदी ने रिंग बांध को तोड़ दिया है, जिससे कई गांवों में बाढ़ का पानी फैल गया है. इस बीच मंगलवार को ही पटना के दनियावा के होरिल बीघा स्थित एनएच 30 पर बाढ़ का पानी चढ़ गया है, जिससे वाहनों का आवागमन प्रभावित हो रहा है.

  • Share this:

पटना. बिहार में गंगा समेत कई अन्य नदियों के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि लोगों के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है. राजधानी पटना (Patna Flood) के फतुहा और दनियावा में बहने वाली बरसाती नदियां धोबा, कररुआ, दरधा, भूतही और महतमाइन नदी में अप्रत्याशित जल वृद्धि होने से प्रखंड के कई क्षेत्रों में तबाही मचानी शुरू कर दी है. धोबा नदी से जहां फोरलेन (Patna Four Lane) से सटे नियाज़ीपुर, बुद्धदेव चक, मोमिन्दपुर, वरुणा, सोनारू, सुपनचक, भिखुआ समेत अन्य गांवों में बाढ़ का पानी फैल गया है वहीं मसाढ़ी पंचायत के सतौली, बिन्दोली, बीबीपुर, दौलतपुर गांव में कररुआ और भूतही नदी का पानी फैल जाने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल कायम हो गया है.

प्रखंड के अलावलपुर पंचायत के चमरडीहा और जमालपुर में दरधा और पुनपुन नदी ने भी तबाही मचाना शुरू कर दिया है. दरधा और पुनपुन नदी ने रिंग बांध को तोड़ दिया है, जिससे कई गांव में बाढ़ का पानी फैल गया है, साथ ही हजारों एकड़ खेत में लगी फसल भी डूब गई है. दनियावां प्रखंड क्षेत्र में बहने वाली महातमाइन नदी और भुतही नदी के जलस्तर में अप्रत्याशित वृद्धि होने से दनियावा के होरिल बीघा स्थित एनएच 30 पर बाढ़ का पानी चढ़ गया है, जिससे वाहनों का आवागमन प्रभावित हो गया है. होरिल बीघा के पास एनएच पर डेढ़ से दो फीट तक बाढ़ का पानी जमा हो गया है. एनएच पर पानी चढ़ने से सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं, जिससे वाहनों के आने-जाने में परेशानी हो रही है. प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए फिलहाल वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज