• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • नेपाल में फिर हुई बारिश तो बढ़ सकता है बाढ़ का कहर, अब तक 190 लोगों की मौत

नेपाल में फिर हुई बारिश तो बढ़ सकता है बाढ़ का कहर, अब तक 190 लोगों की मौत

बिहार में बाढ़ से अब तक 190 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि सरकार ने 102 मौत की पुष्टि की है.

बिहार में बाढ़ से अब तक 190 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि सरकार ने 102 मौत की पुष्टि की है.

बिहार में बाढ़ से 12 जिलों के 1123 पंचायत में 69.27 लाख लोग प्रभावित हैं. मोतिहारी जिला में सबसे अधिक 49 और सीतामढ़ी में 30 लोगों की मौत के साथ आंकड़ा 190 तक पहुंच गया है. हालांकि आपदा प्रबंधन विभाग 102 मौत की पुष्टि कर रहा है.

  • Share this:
    बिहार के 12 जिले बाढ़ प्रभावित हैं और इन इलाकों में बड़े पैमाने पर जान माल की हानि हुई है. हालांकि कई नदियों में तेजी से घटते जल स्तर से लोग उम्मीद लगाए हैं कि जल्दी ही सब पटरी पर आ जाएगा, लेकिन कई जिलों में घुमड़ रहे बादल फिर से दहशत फैला रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार नेपाल में भारी बारिश के आसार अब भी हैं, ऐसे में हालात और बिगड़ सकते हैं. गौरतलब है कि बिहार में बाढ़ से अब तक 190 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि आपदा प्रबंधन विभाग ने 102 मौत की ही पुष्टि की है.

    बाढ़ से 69 लाख लोग प्रभावित 
    गौरतलब है कि बिहार में बाढ़ से 12 जिलों के 1123 पंचायत में 69.27 लाख लोग प्रभावित हैं. जबकि लगातार बढ़ रही मौत की संख्या इसकी भयावहता को बताने को काफी है. मोतिहारी में बाढ़ से अब तक 49, सीतामढ़ी में 30, मधुबनी में 23, दरभंगा में 20, पूर्णिया, कटिहार और अररिया में 14-14 लोगों की मौत हो चुकी है.

    बिहार के अररिया में बाढ़ से चार प्रखंड बुरी तरह प्रभावित हुए हैं.


    12 जिलों में बाढ़ का कहर
    वहीं,  शिवहर में बाढ़ से अब तक 11, किशनगंज में 7, सुपौल में 2, सहरसा में 4  और समस्तीपुर में बाढ़ से अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है. बता दें कि जुलाई के पहले सप्ताह से ही शिवहर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, अररिया, किशनगंज, सुपौल, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सहरसा, कटिहार और पूर्णिया में बाढ़ का प्रकोप है.

    नेटवर्क इनपुट

    ये भी पढ़ें- 


    नीतीश-सिद्दीकी मुलाकात: राबड़ी ने RJD को बताया एकजुट, मांझी बोले- राजनीति संभावनाओं का खेल




    शत्रुघ्न सिन्हा ने इंदिरा से की प्रियंका गांधी की तुलना, बोले- संभालें पार्टी की कमान

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज