लाइव टीवी

Lockdown के दौरान बिहार में नहीं है खाद्य सामग्री की कमी, कालाबाजरियों पर सरकार की नजर
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 2, 2020, 3:07 PM IST
Lockdown के दौरान बिहार में नहीं है खाद्य सामग्री की कमी, कालाबाजरियों पर सरकार की नजर
सांकेतिक चित्र

खाद्य उपभोक्ता संरक्षण विभाग (Food Consumer Department) के प्रधान सचिव पंकज पाल ने कहा कि (Lockdown) में कालाबाजारी (Black Marketing) को रोकने के लिए विभाग द्वारा कई तरह के कदम उठाए गए हैं, साथ ही कालाबाजारी में लिप्त पाए गए कई दुकानदारों पर केस दर्ज किया गया है.

  • Share this:
पटना. बिहार में जारी लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति के बीच खाद्य पदार्थों की कोई कमी नहीं है. इसका दावा बिहार में खाद्य उपभोक्ता संरक्षण (Food Consumer Department) विभाग के प्रधान सचिव ने किया है. विभाग के प्रधान सचिव पंकज पाल ने बताया कि लॉकडाउन की स्थिति में पूरे राज्य में खाद्य सामग्री को स्टॉक किया गया है. आटा, चावल गेहूं समेत किसी तरह की खाद्य सामग्री की फिलहाल कोई कमी नहीं है.

PDS को भी किया गया है मजबूत

उन्होंने बताया कि जन वितरण प्रणाली यानी पीडीएस को भी लॉकडाउन में मजबूती प्रदान की गई है. विभाग के प्रधान सचिव पंकज पाल ने कहा कि कालाबाजारी को रोकने के लिए विभाग द्वारा कई तरह के कदम उठाए गए हैं साथ ही कालाबाजारी में लिप्त पाए गए कई दुकानदारों पर केस दर्ज किया गया है.



बास्केट सिस्टम की होगी शुरूआत



उन्होंने बताया कि खाद्यान्न सामग्री को खरीदने के दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने की जरूरत है इसके लिए जल्द ही बास्केट सिस्टम शुरू किया जा रहा है. मालूम हो कि कोरोना महामारी को लेकर पूरे देश भर में लॉकडाउन की स्थिति है. बिहार में भी 14 अप्रैल तक अनिवार्य सेवाओं को छोड़कर बाकी अन्य सेवाओं को बंद कर दिया गया है ऐसे में लोग खाद्यान्नों की आपूर्ति को लेकर सशंकित थे लेकिन विभाग द्वारा लोगों को आश्वस्त किया गया है कि सूबे में खाद्दान की कमी नहीं है.

इनपुट- संजय कुमार

ये भी पढ़ें- तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे जमुई के 13 लोग, सभी की पहचान जारी

ये भी पढ़ें- सहरसा में ड्यूटी के लिए जा रहे पुलिस कांस्टेबल को दिनदहाड़े मारी गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 3:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading