फोर्ब्स की सूची में आने वाले बिहार के उद्योगपति संप्रदा सिंह का निधन, जानी-मानी हस्तियों ने जताया शोक
Patna News in Hindi

फोर्ब्स की सूची में आने वाले बिहार के उद्योगपति संप्रदा सिंह का निधन, जानी-मानी हस्तियों ने जताया शोक
बिहार से ताल्लुक रखने वाले देश के बड़े उद्योगपति संप्रदा सिंह का निधन हो गया

वर्ष 2017 में प्रतिष्ठित पत्रिका फोर्ब्स में उनका नाम आया था और उन्हें 43वां स्थान प्राप्त हुआ था. फोर्ब्स ने उनकी दौलत करीब 3.3 अरब डॉलर आंकी थी.

  • Share this:
बिहार के प्रख्यात उद्योगपति और  एल्केम ग्रुप ऑफ कंपनी के मालिक संप्रदा सिंह का निधन हो गया है. उन्होंने मुंबई के लीलावती अस्पताल में सुबह 9 बजकर 20 मिनट आखिरी सांस ली. संप्रदाय सिंह के निधन से उद्योग जगत सकते में है. उनके निधन पर कई जानी-मानी हस्तियों ने शोक जताया है.

प्रदेश के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने कहा कि उनकी कमी हमेशा खलेगी. वहीं, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने उन्हें महान समाजसेवी और बिहार के गौरव कहते हुए गहरा शोक व्यक्त किया है. वहीं बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने इसे अपनी व्यक्तिगत क्षति बताया है.

कौन हैं संप्रदा सिंह
संप्रदा सिंह का जन्म 1925 में बिहार के जहानाबाद जिले के  मोदनगंज प्रखंड के ओकरी गांव में हुआ था. पटना विश्वविद्यालय से बीकॉम की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने दवा कंपनी अल्केम (Alkem) की स्थापना की थी. मौजूदा समय में वह कंपनी के संस्थापक और चेयरमैन थे और मुंबई में अपने परिवार के साथ रहते थे.
अनिल अंबानी को पीछे छोड़ा


वर्ष 2017 में प्रतिष्ठित पत्रिका फोर्ब्स में उनका नाम आया था और उन्हें 43वां स्थान प्राप्त हुआ था. फोर्ब्स ने उनकी दौलत करीब 3.3 अरब डॉलर आंकी थी. संप्रदा सिंह के इस लिस्ट में इतनी अच्छी जगह बनाने की वजह से बिहार का नाम पूरे देश में रोशन हो गया था. यह इसलिए भी सुर्खियों में रही थी क्योंकि इस लिस्ट में मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी 45वें स्थान पर थे.

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading