Bihar Weather Update: 27 जून तक कई इलाकों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार के कई जिलों 
 में 27 जून तक भारी बारिश, अलर्ट जारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
बिहार के कई जिलों में 27 जून तक भारी बारिश, अलर्ट जारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Monsoon Alert: बिहार में इस बार मानसून अपने नियत समय से 3 दिन पहले आया है, जिसके बाद से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है.

  • Share this:
पटना. मानसून के आगमन के साथ ही बिहार में बारिश (Bihar Weather Update) का दौर लगातार जारी है. इस कड़ी में मौसम विभाग ने 27 जून तक के लिए ब्लू अलर्ट (Blue Alert) जारी किया है. इस दौरान बिहार के उत्तर और पूर्वी इलाकों में भारी बारिश (Bihar Rain Forecast) की संभावना जताई गई है. 27 जून तक के लिए जारी किए गए ब्लू अलर्ट के दौरान बिहार के उत्तर और पूर्वी हिस्सों में बारिश के अलावा आंधी और वज्रपात की भी संभावना है. इस दौरान इन जिलों में 50 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी.

समय से पहले आया है मानसून
इससे पहले 25 जून तक के लिए बिहार के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई थी. बिहार में इस बार मानसून अपने नियत समय से 3 दिन पहले आया है जिसके बाद से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. इस बारिश से जहां भू-गर्भीय जलस्तर में वृद्धि हुई है तो वहीं किसानों के चेहरे पर भी रौनक देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने इस बार मानसून के बिहार में 105% होने की संभावना जताई है.

कई नदियों के जलस्तर में हो रहा है इजाफा
बिहार में लगातार हो रही बारिश के कारण कई नदियों के जलस्तर में भी वृद्धि हो रहा है साथ ही नेपाल की बारिश ने भी बिहार की चिंता बढ़ा दी है. बिहार में बाढ़ की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने भी पटना में हाई लेवल मीटिंग बुलाई थी. बिहार के उत्तरी हिस्सों में हर साल बाढ़ भारी तबाही मचाती है. मुजफ्फरपुर और गोपालगंज के कई हिस्सों में अभी से ही बाढ़ का पानी प्रवेश करने लगा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज