कथावाचक बन गए बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, ये तस्वीरें बन रहीं सुर्खियां

नेता नहीं बन सके तो कथा सुनाने लगे बिहार के पूर्व डीएजीपी गुप्तेश्वर पांडेय.

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय अब श्रीमद भागवत कथा वाचक की भूमिका में दिखाई पड़े हैं. उनकी तस्वीर कथा व्यास बताते हुए वायरल हुई है, जिसमें जूम एप के जरिये श्रीमद भागवत कथा का वाचन करने का आमंत्रण दिया गया है.

  • Share this:
पटना. पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) एक बार फिर नए अवतार में सामने आए हैं. गुप्तेश्वर पांडेय अब श्रीमद भागवत कथा (Bhagwat katha) वाचक की भूमिका में दिखाई पड़े हैं. उनकी तस्वीर कथा व्यास बताते हुए वायरल हुई है, जिसमें जूम एप के जरिये श्रीमद भागवत कथा का वाचन करने का आमंत्रण दिया गया है. जूम एप के जरिये होने वाले कथा वाचन में अवधि ज्येष्ठ शुक्ल पंचमी से हरि इच्छा तक बताया गया है.

विधानसभा चुनाव में लगा था बड़ा झटका

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय की राजनीति में जाने की इच्छा तब धराशायी हो गई जब पिछले विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने टिकट ही नहीं दिया. गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू से आश्वासन मिलने के बाद वीआरएस देकर सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी में जेडीयू में धूमधाम से शामिल हुए थे. गुप्तेश्वर पांडेय ने चुनाव से पहले कहा था कि कहीं से भी टिकट मिले जीत होगी. राजनीति की डगर कितनी मुश्किल है यह तब सामने आया जब उन्हें कहीं से लड़ने के लिए टिकट ही नहीं दिया गया. माना जाता है कि 2010 के चुनाव में भी चुनाव लड़ने की तैयारी थी पर उस समय भी टिकट पर बात नहीं बन पाई थी.

कभी हारमोनियम तो कभी गाय दुहते दिखे पूर्व DGP

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का अंदाज आज अचानक बदला सा दिखाई पड़ा है. ऐसा नहीं है वो हमेशा से अपने अंदाज में दिखाई पड़ते रहे है. पुलिस बल के कार्यक्रम में आमंत्रण मिला तो उन्होंने गजल गायक के रूप में खूब वाहवाही बटोरी तो कभी ठेठ देशी अंदाज में पगड़ी बांधकर गाय दुहते हुए भी दिखे. बक्सर में भ्रमण पर निकले तो खुले तालाब में गमछी पहनकर नहाने उतर गए.

सुशांत सिंह राजपूत सुसाईड केस में खूब हुए थे चर्चित

फिल्मस्टार और बिहार के सुशांत सिंह राजपूत के सुसाईड केस में अनुसंधान के दौरान गुप्तेश्वर पांडेय अपने बयानों के कारण खूब चर्चा में रहे थे. सुसाइड केस में पिता के द्वारा बिहार में FIR दर्ज कराने के बाद मुम्बई में अनुसंधान के लिए ऑफिसर भेजे. मुंबई पहुंचते ही ऑफिसर को नजरबंद करने के बाद गुप्तेश्वर पांडेय मुखर होकर मुम्बई पुलिस के कार्रवाई के खिलाफ आवाज उठाई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.