कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू सिंह ने दी पप्पू यादव को चुनौती, बोले- पूर्णियां से मैदान में आएं तो समझ आ जाएगी
Patna News in Hindi

कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू सिंह ने दी पप्पू यादव को चुनौती, बोले- पूर्णियां से मैदान में आएं तो समझ आ जाएगी
कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू सिंह

पप्पू सिंह ने पूर्णिया सीट पर दावेदारी ठोक रहे पप्पू यादव को कन्फ्यूज्ड करार देते हुए चुनौती दी, और कहा कि पूर्णियां से मैदान में आ जाएं तो उन्हें समझ में आ जाएगा.

  • Share this:
बीजेपी के पूर्व सांसद और कोसी क्षेत्र के कद्दावर नेता उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह कांग्रेस में शामिल हो गए. उन्हें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने सदस्यता सौंपी. बताया जा रहा है कि वे पूर्णिया लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे. उनके कांग्रेस में शामिल होने के अवसर पर पार्टी के नेता अखिलेश सिंह ने ये उम्मीद जाहिर की कि वे फिर से सांसद बनेंगे.

इस बीच उन्होंने इशारों में पूर्णियां से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. इसी क्रम में पप्पू सिंह ने पूर्णिया सीट पर दावेदारी ठोक रहे पप्पू यादव को कन्फ्यूज्ड करार देते हुए चुनौती दी, और कहा कि पूर्णियां से मैदान में आ जाएं तो उन्हें समझ में आ जाएगा.

ये भी पढ़ें- विशेष रिपोर्ट: पहले पहनी खाकी, फिर खादी पहन शुरू की राजनीति



कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के बाद पप्पू सिंह ने कहा कि वे अटल बिहारी वाजपेयी के कारण भाजपा में गए थे, लेकिन अब भाजपा के साथ काम करना मुश्किल हो गया था.  जेडीयू के सामने 17 सीटों पर भाजपा का घुटना टेकना छोड़ने की मुख्य वजह है. इस फैसले के बाद ही हमने कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा छोड़ दिया था.
पप्पू सिंह ने कहा कि पूर्णिया से राजनीतिक नहीं उनका पारिवारिक रिश्ता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में शामिल होकर खुशी हुई है और आने वाले दिनों में जो जिम्मेदारी मिलेगी निभाउंगा.

पप्पू सिंह ने पूर्णिया से पप्पू यादव की दावेदारी को खारिज करते हुए कहा कि ऐसे व्यक्ति जो खुद से झूठ बोलते हैं, ,उन्हें खुद पता नहीं कि क्या करने वाले हैं. पप्पू यादव कहां से लड़ेंगे उन्हें खुद पता नहीं. पूर्णिया से मैदान में आएं तो समझ में आ जाएगा.

ये भी पढ़ें-  बीजेपी के 'शत्रु' थामेंगे कांग्रेस का हाथ, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव

बता दें कि 2014 में भाजपा के पप्पू सिंह को शिकस्त देकर जेडीयू के संतोष कुशवाहा ने जीत दर्ज की थी.
संतोष कुशवाहा को तब  4, 18, 826 और भाजपा के पप्पू सिंह को 3, 02, 157 वोट मिले थे. 2014 चुनाव में यहां कांग्रेस के अमरनाथ तिवारी तीसरे नंबर पर रहे थे.

इस बार एनडीए महागठबंधन को पटखनी देने की तैयारी में कांग्रेस ने काफी पहले से तैयारी की है. इसी के तहत पप्पू सिंह को कांग्रेस में शामिल करवाया गया है. गौरतलब है कि 23 मार्च को पूर्णिया में राहुल गांधी की सभा होने वाली है और पप्पू सिंह राहुल के पूर्णियां दौरे से ठीक पहले कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. ऐसे में सीधा मतलब यही निकाला जा रहा है कि पूर्णिया से वह कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: रालोसपा के खाते में गई जमुई सीट, 25 मार्च को पर्चा भरेंगे भूदेव चौधरी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज